Breaking News

लापरवाही: बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए नौनिहालों ने मैदान में पानी व कीचड़ के बीच लगाई दौड़, व्यवस्थाओं पर उठे सवाल

अल्मोड़ा: ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाएं विकसित हो सके और भविष्य के लिए बेहतर खिलाड़ी तैयार हो सके। इस उद्देश्य के साथ सरकार ने मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी योजना चलाई है। लेकिन इस योजना की धरातल में स्थिति कुछ और है।

एसएसजे परिसर के सिमकनी मैदान में शुक्रवार से मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी योजना के जनपद स्तरीय ट्रायल शुरू हो गए। लेकिन ट्रायल में पहले दिन ही अव्यवस्थाओं का बोलबाला रहा और खेल विभाग की लापरवाही साफ तौर पर नजर आई।

दरअसल, जिस मैदान में बच्चों को दौड़ाया जा रहा था, वह कई जगह पानी से लबालब व कीचड़ से सना था। बिना इसकी परवाह किए कि इससे किसी बच्चे को चोट पहुंच सकती हैं बच्चों को पानी में दौड़ाया गया। इसकी ना तो खेल विभाग के अधिकारियों ने कोई सुध ली और न ही इन ट्रायल को सम्पन्न कराने वाले प्रशिक्षकों ने ट्रायल शुरु होने से पहले इसे ठीक कराने की जहमत उठाई। यह सब देख वहां मौजूद अभिभावक भी हैरानी में पड़ गए। अव्यवस्थाओं को लेकर अभिभावकों में खासा नाराजगी देखने को मिली।

कुछ अभिभावकों का कहना था कि वह इस ट्रायल के लिए अपने बच्चों के साथ एक दिन पूर्व ही आ चुके थे तो कुछ अभिभावक वाहन बुक कराकर दूरस्थ स्थानों से पहुंचे थे। भिकियासैण से आए बच्चों के अभिभावकों ने कहा कि वह वाहन बुक करा सुबह 6 बजे से निकले है। लेकिन यहां व्यवस्थाएं सही नहीं है यहां पानी से भरे मैदान में बच्चों को दौड़ा दिया जा रहा है।

वहीं मासी से आए अभिभावक ने कहा कि हम लोग कल से यहां आ गए थे। लेकिन यहां व्यवस्थाएं कुछ नहीं है बच्चों के लिए फूड सब्लिमेंट नहीं है। यदि कोई बच्चा दौड़ के दौरान गिर जाता है तो उसके लिए ग्लूकोज तक की व्यवस्था तक नहीं है। सल्ट, मासी, भिकियासैण, धौलादेवी, लमगड़ा सहित दूर-दूर से बच्चे यहां आए हुए है।

वही, अव्यवस्थाओं को लेकर पूछने पर जिम्मेदार अधिकारी मामले में सफाई देते नजर आए। जिला क्रीड़ा अधिकारी अरूण बंग्याल ने बताया कि बारिश के चलते मैदान में पानी भर गया। जल्द ही मिट्टी डालकर इसका भरान कर दिया जाएगा।

पहले दिन 8 से 9 वर्ष के खिलाड़ियों के ट्रायल हुए। जिसमें 11 विकासखंडों व नगरपालिका के 150 से अधिक बच्चों ने प्रतिभाग किया। जिसमें 30 मीटर फ्लाईंग रन, स्टैण्डिंग ब्रांड जंप, फारवर्ड बैंड रीच, शटल रन, मेडिसन बॉल पुट व 600 मीटर रन आदि शारीरिक दक्षताओं के आधार पर 25-25 खिलाड़ियों का चयन स्टेट ट्रायल के लिए हुआ।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

 

 

Check Also

School Admission News: विवेकानंद इंटर कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जल्द कराए पंजीकरण

  अल्मोड़ा: अगर आप भी नये सत्र में अपने बच्चों का एक अच्छे स्कूल में …