Breaking News
Weather alert
Weather alert

सावधान: उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट, मौसम विभाग की चेतावनी, यहां पढ़ें पूरी अपडेट

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: उत्तराखंड में एक बार फिर बारिश लोगों की दिक्कतें बढ़ा सकती है। मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो अगले पांच दिन उत्तराखंड के कई इलाकों में लोगों पर भारी पड़ सकते है।

प्रदेश भर में जून से लगातार बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते विभिन्न क्षेत्रों में भूस्खलन, जल भराव के साथ ही नदी-नाले और नदियां उफान पर हैं। भूस्खलन और नदी-नालों में बहने से लोग जान गंवा रहे हैं। एसडीआरएफ की टीमें संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में मुस्तैद हैं। लगातार हो रही बारिश ने लोगों की दुश्वारियां बढ़ा दी है।

मौसम विभाग ने 10 अगस्त से लेकर 14 अगस्त टिहरी, देहरादून और पौड़ी जिले में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, 10 व 11 अगस्त को चंपावत और नैनीताल में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा प्रदेश के बाकी जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया।

मौसम विभाग के मुताबिक, इस मॉनसून सीजन में उत्तराखंड में अभी तक 858.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो सामान्य से 18 प्रतिशत ज्यादा है। इस सीजन में सबसे ज्यादा बारिश 1434.8 मिमी बागेश्वर जिले में रिकॉर्ड की गई है, जो सामान्य बारिश से 183 फीसदी ज्यादा है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Almora-(big breaking): बीच सड़क पर पलटा बोलेरो वाहन, पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: जिले में आज एक बड़ा सड़क हादसा होने टल गया। सेराघाट के पास …