Breaking News
bjp logo

Bageshwar by-election: बीजेपी से किसे मिलेगा टिकट? आज होगा बड़ा फैसला, इन नामों की चर्चा

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: बागेश्वर उपचुनाव(Bageshwar by-election) की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। भाजपा-कांग्रेस दोनों की सियासी दल जोर आजमाइश में जुटें है। उप चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने चक्रव्यहू बिछाना शुरू कर दिया है। बीजेपी में प्रत्याशी चयन को लेकर कसरत चल रही है। भाजपा आज रात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, संगठन महामंत्री समेत तमाम प्रदेश स्तर के बड़े नेताओं की मौजूदगी में प्रत्याशियों के पैनल पर विचार विमर्श करेगी। माना जा रहा है कि बीजेपी आज रात ही फाइनल सूची पर मुहर लगा सकती है।

बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने बताया कि बागेश्वर उपचुनाव को लेकर स्टेट पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक आज रात को 8 बजे से होने जा रही है। यह बैठक बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की अध्यक्षता में होगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अलावा प्रदेश पार्लियामेंट्री बोर्ड के सभी सदस्य शामिल होंगे। आज देर रात तक बीजापुर सेफ हाउस में होने जा रही पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में बागेश्वर उपचुनाव को लेकर प्रत्याशी के चयन को लेकर नामों पर मंथन होगा। प्रत्याशियों के फाइनल पैनल को बाद में केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेजा जाएगा। इसके बाद संभवत एक-दो दिन में प्रत्याशी का ऐलान हो जाएगा।

बागेश्वर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए 17 अगस्त से नामांकन शुरू होगा। बागेश्वर सीट पर कब्जा जमाने के लिए कांग्रेस आम आदमी पार्टी, बीजेपी समेत अन्य राजनीतिक दल जोरशोर से तैयारी कर रहे है। सभी पार्टियों की तरफ से उम्मीदवारों के नामों पर मंथन चल रहा है।

बागेश्वर सीट से दिवंगत नेता चंदन राम दास के किसी परिजन को टिकट मिलने की चर्चा है। इनके अलावा पार्टी अन्य नामों पर भी चर्चा कर रही है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सहानुभूति वोट पाने के लिए भाजपा चंदन राम दास के परिवार से ही किसी को टिकट देकर दांव खेल सकती है। नामों पर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

5 सितंबर को होगा मतदान

चुनाव आयोग ने बागेश्वर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना के मुताबिक, प्रत्याशियों को 17 अगस्त तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे। 18 अगस्त को नामांकन पत्रों की जांच होगी। जबकि, 21 अगस्त तक नाम वापसी कर सकेंगे। इसके बाद 5 सितंबर को बागेश्वर विधानसभा सीट को लेकर मतदान होगा। जबकि, 8 सितंबर को मतगणना होगी।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

बेरोजगार संघ का CM आवास कूच, पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की

  देहरादूनः उत्तराखंड बेरोजगार संघ के बैनर तले बेरोजगारों ने शनिवार केा सीएम आवास कूच …