Breaking News

Almora: टैग लगे जानवरों को बाजार में छोड़ने वालों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई, पालिकाध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

अल्मोड़ा: नगर क्षेत्र में जंगली जानवरों, आवारा सांड, कुत्ते का आतंक लगातार बढ़ते जा रहा है। आए दिन यह लोगों को जख्मी कर रहे है। वही, टैग लगे जानवर भी नगर क्षेत्र में घूम रहे है। लेकिन इन मामलों में नगरपालिका की ओर से सख्त कार्रवाई नहीं की जा रही है। मामले को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने एक ज्ञापन नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी व अधिशासी अधिकारी भरत त्रिपाठी का सौंपा तथा मामले में त्वरित कार्यवाही की मांग की।

ज्ञापन में कहा कि आवारा गायों पर नियन्त्रण व अंकुश लगाये जाने के लिये सरकार द्वार टैग लगाने की योजना बनाई गई पर इसके बाद भी सेकड़ों टैग लगे जानवर गाय, बैल बाजार व सड़क पर घूम रहे हैं। कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश मे आपरेशन कामधेनु चलाई जा रही है लेकिन​ इस अभियान का कोई असर नहीं दिख रहा है।

ज्ञापन में कहा कि सांड, आवारा कुत्ते और बंदरों का आतंक कम नहीं हो रहा है। आए दिन बंदर व कुत्ते लोगों को काट कर जख्मी कर रहे है। उन्होंने नगर पालिका, पशुपालन विभाग, पुलिस विभाग से अनुरोध किया है कि ये तीनों विभाग आपस में समन्वय बनाकर टैग लगी गायों को बाजारों मे छोड़ने वालों के खिलाफ सख्त और निरन्तर कार्यवाही करें, जिससे कि बाजार व सड़कों में वाहनों व आम लोगों को चलने में सुविधा हो सके।

ज्ञापन में कहा कि प्रशासन को इस मामले को गंभीरता पूर्वक लेकर ऐसे गौ स्वामियों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाये जाने की जरूरत है। कहा कि जरूरत पड़ी तो इस मामले को मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया जाएगा और शिकायत भी दर्ज करवायी जाएगी।

इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने मांगों पर कार्यवाही का आश्वासन दिया।

ज्ञापन देने वालो में संजय पाण्डे, भुवन चंद्र जोशी, देव सिंह टंगड़िया, सभासद मनोज जोशी, सभासद अमित शाह ‘मोनू’ व सभासद दीपक वर्मा आदि शामिल रहे।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Almora-(big breaking): बीच सड़क पर पलटा बोलेरो वाहन, पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: जिले में आज एक बड़ा सड़क हादसा होने टल गया। सेराघाट के पास …