Breaking News

अल्मोड़ा-(बड़ी खबर): नगर में गोवंश आवारा छोड़े तो होगी ये कार्यवाही, पालिका ने 12 गोवंश किए चिन्हित

अल्मोड़ा: नगर में आवारा घूम रहे गोवंश लोगों के हादसे का सबब बने हुए है। आए दिन गोवंश वाहन चालको व पैदल राहगीरों को चोटिल कर रहे है। पालिका के कई बार चेताने के बाद भी लोग बाज नहीं आ रहे है। जिसके चलते एक बार फिर पालिका ने गोवंश को नगर में आवारा छोड़ने वालों के​ खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है।

शनिवार को पालिका की टीम ने नगर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण कर नगर में आवारा छोड़े गये 12 गोवंश को चिन्हित कर उनके कानों में लगे टैग नम्बरों की फोटो ली गई। साथ ही उन टैग नम्बरों को पशु स्वामियों का नाम व पते की जांच के लिए पशुपालन विभाग को भेजे गये हैं। जिससे टैग नम्बर के पशुओं के स्वामियों के नाम व पता की जानकारी प्राप्त हो सकें।

अधिशासी अधिकारी भरत त्रिपाठी ने बताया कि चिन्हित किए गए पशु स्वामियों का नाम व पता उपलब्ध होते ही पालिका द्वारा नियमानुसार तत्काल ऐसे आवारा गोवंश के स्वामियों के प्रति चालान की कार्यवाही शुरू की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे अपने गोवंश को नगर में आवारा न छोड़े। पकड़े जाने पर उनके विरूद्ध नियमानुसार चालान की कार्यवाही की जायेगी।

अधिशासी अधिकारी त्रिपाठी ने बताया कि नगर पालिका परिषद द्वारा नगर क्षेत्र में घूम रहे आवारा गोवंश को नगर से हटाने की कार्यवाही जारी है। पालिका द्वारा इस बीच कुछ आवारा गोवंश को गो सदन ज्योली में भेजा गया है तथा कुछ गोवंश को गो सदन बाजपुर भेजा जाना नियत था, लेकिन गोवंश में चल रही बीमारी के कारण गोवंश को बाजपुर गोसदन भेजा जाना स्थगित कर दिया गया है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Big news

उत्तराखंड-(बड़ी खबर): 46 महाविद्यालयों के लिए 5 करोड़ की धनराशि स्वीकृत

  देहरादून: प्रदेश के 46 राजकीय महाविद्यालयों में संचालित विभिन्न विषयों की प्रयोगशालाएं नवीन उपकरणों …