Breaking News

नशा उन्मूलन पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन, छात्र-छात्राओं ने ली नशा मुक्ति की शपथ

रुद्रपुर: उत्तराखंड को नशा मुक्त बनाने ​के सरकार ने ‘ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025’ अभियान शुरू किया है। इसी क्रम में सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, रुद्रपुर में नशा मुक्त सेल की ओर से नशा उन्मूलन पोस्टर प्रतियोगिता तथा स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सभी प्रतिभागियों ने उत्तराखंड को नशा मुक्त बनाने के संकल्प लिया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने नशा मुक्ति पर आधारित पोस्टर एवं स्लोगन बनाए। साथ ही नशा मुक्ति की शपथ ली।

एंटी ड्रग सेल प्रभारी डॉ. रीून ​मिश्रा ने सभी छात्र-छात्राओं को नशे के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करते हुए कहा कि मौजूदा दौर में युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में तेजी से आ रही है। नशे के कारण युवा कई बार गलत मार्ग पर चलकर कई बड़ी घटनाओं को अंजाम देते है। उन्होंने सभी युवाओं से नशे से दूर रहने व अपने आस-पास अन्य लोगों को भी इस संबंध में जागरूक करने का आह्वान किया।

सह नोडल प्रभारी डॉ. नरेश कुमार ने महाविद्यालय में एंटी ड्रग सेल की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। साथ ही उन्होंने कहा कि नशा समाज के लिए एक अभिशाप बन चुका है। सरकार ने देवभूमि के युवाओं को नशे से बचाने के लिए ‘ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025’ अभियान चलाया है। सरकार, पुलिस, शैक्षणिक संस्थान सभी मिलकर इस अभियान पर कार्य कर रहे है।

एनसीसी प्रभारी डॉ. शलभ गुप्ता ने नशा मुक्ति की शपथ दिलायी।

इस अवसर पर राहुल सिंह, कमल सिंह, ब्रिजेश सैनी, रंजू, विकास यादव, प्रेम बिस्वास, करण कोली समेत एनसीसी कैडट्स व अन्य छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

अल्मोड़ा घनेली हादसा अपडेट: मृतक की हुई शिनाख्त, कैंटर चालक फरार… पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: अल्मोड़ा-ताकुला मोटर मार्ग में घनेली के पास हुए सड़क हादसे में जान गंवाने …