Breaking News

Uttarakhand: देहरादून, अल्मोड़ा समेत कई इलाकों में बरसे मेघ, उमस भरी गर्मी से मिली राहत

देहरादून: सोमवार को दोपहर बाद मौसम ने फिर करवट बदल ली। राजधानी देहरादून समेत कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। वहीं, अल्मोड़ा व मसूरी में भी मेघ जमकर बरसे। बारिश से हल्का कोहरा भी छाया हुआ है। वहीं, बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

अल्मोड़ा में रविवार शाम जिला मुख्यालय समेत कई इलाकों में बारिश हुई थी। जिससे कुछ हद तक लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली थी। लेकिन सोमवार को फिर चटख धूप खिलने व उमस भर्री गर्मी से लोग परेशान थे। लेकिन दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट बदल ली और झमाझम बारिश से मौसम काफी सुहावना हो गया।

देरी से विदा होगा मानसून

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है, इस बार मानसून के देरी से विदा होने की संभावना है, ऐसे में सितंबर में प्रदेश के अधिकतर जिलों में कई दौर की बारिश होने की आशंका हैं। इस बार बंगाल की खाड़ी में मजबूत सिस्टम नहीं बना। जिसके चलते राज्य में बारिश कम हुई।

अगस्त में ही प्रदेशभर में सामान्य से 8 फीसदी कम बारिश हुई है। इस साल मानसून ने 5 दिन की देरी से उत्तराखंड में दस्तक दी थी और अब मानसून के देरी से ही विदा होने के आसार हैं।

आधिकारिक तौर पर उत्तराखंड से मानसून 30 सितंबर को विदा लेता है, लेकिन इस बार यह अक्तूबर के पहले सप्ताह में विदा हो सकता है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Almora-(big breaking): बीच सड़क पर पलटा बोलेरो वाहन, पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: जिले में आज एक बड़ा सड़क हादसा होने टल गया। सेराघाट के पास …