Breaking News

International Literacy Day 2023: विद्यार्थियों को मानव जीवन में साक्षरता एवं शिक्षा का बताया महत्व

अल्मोड़ा: राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, द्वाराहाट में 8 सितंबर यानि आज अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस (International Literacy Day) मनाया गया। इस दौरान विद्यालय में प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसमें विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया।

शिक्षका हेमा त्रिपाठी द्वारा छात्राओं को शिक्षा के महत्व के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि, साक्षरता एवं शिक्षा के द्वारा ही कोई राष्ट्र विकास की ओर अग्रसर हो सकता है। साथ ही शिक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करना ही अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस का उद्देश्य है।

​इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस 2023 की थीम ‘परिवर्तनशील दुनिया के लिए साक्षरता को बढ़ावा देना: टिकाऊ और शांतिपूर्ण समाजों की नींव का निर्माण करना’ के बारे के विस्तार से वर्णन किया गया।

प्रधानाचार्या तनुजा जोशी के द्वारा उपस्थित सभी छात्राओं, शिक्षिकाओं एवं कर्मचारियों को साक्षरता एवं शिक्षा का मानव जीवन में महत्व एवं उपयोगिता को बताते हुए आह्वान किया गया कि सभी लोग साक्षरता एवं शिक्षा के अभिवृद्धि हेतु प्रयास करें।

इस मौके पर माया मेहरा, लता अधिकारी, मंजू रावत, नीलम सैनी सहित समस्त विद्यालय परिवार मौजूद रहा।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Monsoon Marathon:: अल्मोड़ा में 28 को होगी ‘मानूसन मैराथन’, अल्मोड़ा समेत कई जिलों के धावक लेंगे हिस्सा, प्राइज मनी समेत जानें पूरी डिटेल्स

अल्मोड़ा: श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पहली बार ‘मानूसन …