Breaking News
News logo
News logo

राजकीय शिक्षक संघ का चरणबबद्ध आंदोलन कल से, शिक्षक पहले दिन काली पट्टी बांधकर करेंगे शिक्षण कार्य

 

अल्मोड़ा: राजकीय शिक्षक संघ विभिन्न मांगों को लेकर 27 सितंबर यानि बुधवार से चरणबद्ध आंदोलन शुरू करने जा रहा है। राजकीय शिक्षक संघ की प्रान्तीय कार्यकारिणी के आह्वान पर जिले में कल शिक्षक काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य करेंगे।

यह जानकारी देते हुए राजकीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष भारतेंदु जोशी और जिला मंत्री भूपाल सिंह चिलवाल ने बताया कि शिक्षकों की मांगों को लेकर बीते 4 अगस्त को शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी थी। जिसमें शिक्षकों की कई मांगों पर शिक्षा मंत्री एवं विभागीय अधिकारियों द्वारा सहमति भी दी गयी थी। लेकिन शासनादेश जारी नहीं हो पाये हैं। जिसको लेकर शिक्षकों में रोष व्याप्त है।

उन्होंने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि अब शिक्षक अपनी मांगों को लेकर चरणबद्ध आन्दोलन करेंगे। 27 सितम्बर को समस्त शिक्षक काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य करेंगे। 8 अक्टूबर को देहरादून में प्रान्तीय कार्यकारिणी के आह्वान पर आयोजित सरकार जागरण रैली में प्रतिभाग करेंगे। जिसके बाद 16 अक्टूबर को ब्लाॅक कार्यकारिणियों के साथ मिलकर जिला मुख्यालय पर धरना दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसके बाद भी यदि शिक्षकों की मांगों को लेकर शासनादेश जारी नहीं हुए तो प्रान्तीय कार्यकारिणी के नेतृत्व में वृहद आन्दोलन चलाया जाएगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी विभाग की होगी। उन्होंने सभी शिक्षकों से कल 27 सितम्बर को काली पट्टी बांधकर इस आन्दोलन का सफल बनाने की अपील की है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

बेरोजगार संघ का CM आवास कूच, पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की

  देहरादूनः उत्तराखंड बेरोजगार संघ के बैनर तले बेरोजगारों ने शनिवार केा सीएम आवास कूच …