Breaking News

उत्तराखंड के पूर्व CS व अल्मोड़ा के पूर्व DM एसके दास का निधन, सीएम ने जताया दुख

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव एसके दास का निधन हो गया है। वह 25 मार्च 1980 से 30 नवंबर 1982 तक अल्मोड़ा जिले के जिलाधिकारी रहे। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ में पोस्ट कर अपनी संवेदना व्यक्त की है। एसके दास उत्तराखंड के मुख्य सचिव के साथ-साथ उत्तराखंड में रह कई अहम पदों पर तैनात रहे।

एसके दास उत्तराखंड के पांचवें मुख्य सचिव रहे। एम रामचंद्रन के बाद एसके दास को मुख्य सचिव की अहम जिम्मेदारी दी गई थी। सेवानिवृत होने के बाद उन्हें लोक सेवा आयोग में पांचवें अध्यक्ष के तौर पर भी जिम्मेदारी दी गई। साल 2008 से 2011 तक 2 साल 174 दिन का कार्यकाल उनका आयोग में रहा।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सेवानिवृत्त के बाद 2019 दिसंबर माह में एसके दास जी.बी पंत पर्यावरण संस्थान कोसी, कटारमल में एक राष्ट्रीय सम्मेलन में प्रतिभाग करने अल्मोड़ा आए थे। जिसके बाद उन्होंने नगरपालिका सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में नगर के लोगों से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपनी संस्कृति को बचाने के लिए प्रयास करते रहने की अपील की थी। उन्होंने कई सालों बाद अल्मोड़ा पहुंचने पर अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए पहाड़ की विरासत को बचाए रखने के लिए लोगों की सराहना भी की थी।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

breaking

Road accident:: अल्मोड़ा में सड़क हादसा, यात्रियों में मची चीख पुकार, पढ़ें पूरी खबर

-आमने-सामने टक्कर में दोनों वाहनों के आगे का हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त अल्मोड़ा: नगर से लगे …