Breaking News

मुजफ्फरनगर कांड के विरोध में उपपा ने मनाया काला दिवस, कहा- दोषियों को दंड दिलाने तक जारी रहेगा संघर्ष

अल्मोड़ा: मुजफ्फरनगर कांड के विरोध में उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने काला दिवस मनाया। चौघानपाटा गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास उपपा कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान रामपुर तिराहा कांड के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कई जनगीत गाए।

सुबह साढ़े 8 बजे से शुरू हुए इस कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उपपा अध्यक्ष पी.सी तिवारी ने कहा कि मुजफ्फरनगर कांड के पीड़ितों को सालों बाद भी न्याय न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है। बारी-बारी से उत्तराखंड में राज करने वाली भाजपा-कांग्रेस पार्टियां आज तक दोषियों को दंडित नहीं कर पाई।

तिवारी ने कहा कि मुजफ्फरनगर कांड के अपराधियों से बड़े खलनायक सत्ता में बैठे वह लोग हैं जिन्होंने इस राज्य को किसी ने किसी बहाने बेचने का काम किया व आज भी कर रहे हैं तथा शहीदों के सपनों के राज्य की जगह इस राज्य में लूट खसोट, सत्ता को दुरुपयोग का साधन बना लिया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी पिछले 29 सालों से इस लड़ाई को लड़ रही है। पार्टी आगे भी यह संघर्ष जारी रखेगी।

अन्य वक्ताओं ने कहा कि सत्ता में बैठे लोग उत्तराखंड राज्य की अस्मिता के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। राज्य के प्राकृतिक संसाधन, जल, जंगल, जमीन भू-माफियाओं को सौंप दी गई है।

इस दौरान उपपा के केंद्रीय महामंत्री एडवोकेट नारायण राम, केंद्रीय महासचिव नरेश नौड़ियाल, केंद्रीय उपाध्यक्ष आनंदी वर्मा, किरन आर्या, पान सिंह, देवेंद्र भट्ट, प्रकाश चंद्र, मनोज कुमार पंत, उत्तराखंड छात्र संगठन की भावना पांडे, बहादुर सिंह रौतेला, नगर अध्यक्ष हीरा देवी, कमला कार्की, मोहम्मद साकिब, चंद्रमणि भट्ट, रेशमा परवीन, डॉ जे.सी दुर्गापाल, एम.एस नेगी, प्रताप सिंह, चंद्रशेखर सिंह बनकोटी, राजू गि‌री आदि लोग मौजूद रहे।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Big news

उत्तराखंड-(बड़ी खबर): 46 महाविद्यालयों के लिए 5 करोड़ की धनराशि स्वीकृत

  देहरादून: प्रदेश के 46 राजकीय महाविद्यालयों में संचालित विभिन्न विषयों की प्रयोगशालाएं नवीन उपकरणों …