Breaking News

बड़ी खबर: PM Modi के जागेश्वर दौरे को लेकर तैयारियां तेज, अजय भट्ट ने किया निरीक्षण, भनोली तहसील क्षेत्र में ‘नो ड्रोन फ्लाईंग जोन’ घोषित

अल्मोड़ा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 12 अक्टूबर के प्रस्तावित जागेश्वर दौरे को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही है। केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने आज जागेश्वर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने तैयारियों की जानकारी अधिकारियों से प्राप्त कर कार्यक्रम को भव्य बनाने के निर्देश संबंधितों को दिए।

अजय भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश ही नहीं बल्कि विश्व के नेता हैं इसलिए उनके स्वागत के लिए सभी तैयारियां उच्च कोटि की रहें। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता बेसब्री से विश्व के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए तैयार है। उनके आने को लेकर बच्चों, वृद्धों, महिलाओं तथा नौजवानों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है तथा सभी अपने अपने स्तर पर प्रधानमंत्री का स्वागत करने को आतुर हैं। अजय भट्ट ने कहा कि पीएम मोदी इंटरनेशनल आईकॉन बन गये हैं।

इस दौरान जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश बहुगुणा, जिला महामंत्री धर्मेंद्र बिष्ट, भाजयुमो जिलाध्यक्ष राजन चंद्र जोशी समेत अन्य पदाधिकारी एवं अधिकारी मौजूद रहे।

 

फूल मालाओं से सजने लगा मंदिर

पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर जागेश्वर मंदिर को फूल मालाओं से सजाया जा रहा है। अब तक के कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी करीब आधे घंटे तक जागेश्वर धाम में रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कुमाऊं यात्रा के दौरान पिथौरागढ़ जिले के सीमांत क्षेत्र ज्योलिकोंग, पार्वती कुंड, आदि कैलाश, गुंजी कार्यक्रम के बाद दिन में करीब साढ़े 11 बजे शौकियाथल स्थित हेलीपैड में उतरेंगे। वहां से वह कार के काफिले के सा 12 बजे जागेश्वर धाम पहुचेंगे। जहां पूजा-अर्चना और मंदिर परिक्रमा करेंगे। पीएम मोदी का जागेश्वर धाम में करीब 22 मिनट तक रुकने का कार्यक्रम है।

 

भनोली तहसील क्षेत्र में ‘नो ड्रोन फ्लाईंग जोन’ घोषित

जिलाधिकारी विनीत तोमर ने बताया कि जागेश्वर में वीवीआईपी कार्यक्रम के दृष्टिगत सुरक्षा के लिहाज से 12 अक्टूबर की सुबह 7 बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक तहसील भनोली के समस्त क्षेत्र को ‘नो ड्रोन फ्लाईंग जोन’ घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

 

सुरक्षा में तैनात जवानों व अन्य अधिकारियों की ब्रीफिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 अक्तूबर को जागेश्वर धाम में प्रस्तावित दौरे को लेकर मंगलवार को सुरक्षा व्यवस्था एवं अन्य सभी व्यस्थाओं को लेकर पुलिस अधिकारियों, सुरक्षा जवानों एवं अन्य ड्यूटी में तैनात अधिकारियों की ब्रीफिंग की गई। आर्तोला पार्किंग स्थल में की गई इस ब्रीफिंग में पुलिस महानिरीक्षक नीलेश आनंद भरणे, डीआईजी इंटेलिजेंस राजीव स्वरूप, डीएम विनीत तोमर, एसएसपी अल्मोड़ा रामचंद्र राजगुरु समेत अन्य अधिकारियों ने ड्यूटी में लगे हुए कार्मिकों को कार्यक्रम के दौरान सौंपे गए दायित्वों के संबंध में जरूरी दिशा निर्देश दिए।

 

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

Check Also

breaking

Road accident:: अल्मोड़ा में सड़क हादसा, यात्रियों में मची चीख पुकार, पढ़ें पूरी खबर

-आमने-सामने टक्कर में दोनों वाहनों के आगे का हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त अल्मोड़ा: नगर से लगे …