Breaking News

Big breaking: PM मोदी कल कुमाऊं दौरे पर, कैलाश चोटी के दर्शन के साथ करेंगे दौरे की शुरुआत, जानें मिनट टू मिनट कार्यक्रम

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अक्टूबर यानी गुरुवार को कुमाऊं के दौरे पर रहेंगे। पीएम अपने कुमाऊं दौरे की शुरुआत जोलिंगकोंग में भगवान शिव के धाम आदि कैलाश चोटी के दर्शन के साथ करेंगे।

उत्तराखंड दौरे से पहले प्रधानमंत्री मोदी बरेली जाएंगे। जहां पीएम मोदी 10 मिनट तक रुकेंगे। भाजपा नेताओं से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से उत्तराखंड आएंगे। शासन की रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह 6:10 बजे त्रिशूल एयरबेस पर चेंजओवर होगा। पीएम सुबह 6:15 बजे हेलीकॉप्टर से उत्तराखंड के जोलिंकांग रवाना होंगे। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी बुधवार को ही बरेली पहुंच गए।

पीएमओ की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी 12 अक्टूबर को सुबह करीब आठ बजे पिथौरागढ़ जिले के जोलिंगकोंग पहुंचेंगे, जहां वह पार्वती कुंड में पूजा और दर्शन करेंगे।

वह इस स्थान पर पवित्र आदि-कैलाश से आशीर्वाद की कामना भी करेंगे। यह क्षेत्र अपने आध्यात्मिक महत्व और प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है।

पीएम मोदी सुबह 9.25 बजे पिथौरागढ़ जिले के गुंजी गांव पहुंचेंगे, जहां वह स्थानीय लोगों से बातचीत करेंगे और स्थानीय कला और उत्पादों पर आधारित एक प्रदर्शनी भी देखेंगे। वह सेना, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के कर्मियों के साथ बातचीत भी करेंगे।

जागेश्वर में दर्शन व पूजा करेंगे पीएम, CM धामी भी रहेंगे मौजूद

अल्मोड़ा के जिलाधिकारी विनीत तोमर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11ः15 बजे हेलीकॉप्टर से शौकियाथल हैलीपैड पहुॅचेंगे। उन्होंने बताया कि 11ः30 बजे शौकियाथल हैलीपैड से प्रस्थान कर 12ः00 बजे जागेश्वर मंदिर पहॅुचेंगे। 12ः00 बजे से 12ः30 बजे तक जागेश्वर मंदिर में पूजा एवं दर्शन करेंगे। 01ः05 बजे शौकियाथल पॅहुचकर वहां से जनपद पिथौरागढ़ के लिये प्रस्थान करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे।

इसके बाद पीएम मोदी दोपहर करीब 2:30 बजे पिथौरागढ़ पहुंचेंगे, जहां वह ग्रामीण विकास, सड़क, बिजली, सिंचाई, पेयजल, बागवानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन जैसे क्षेत्रों से जुड़ी लगभग 4,200 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी का आध्यात्मिक के साथ राजनीतिक दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह दौरा आध्यात्मिक दौरे के साथ ही राजनीतिक दौरा भी है। क्योंकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। यही वजह है कि बीजेपी प्रदेश संगठन के न सिर्फ प्रदेश स्तर के पदाधिकारी बल्कि, छोटे-बड़े तमाम नेता इस जनसभा को सफल बनाने की कवायद में जुट गए हैं। साथ ही इस जनसभा में करीब 50 हजार लोगों की भीड़ जुटाने की कोशिश की जा रही है। देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के तिथियों का ऐलान हो गया है। साथ ही अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव है। लिहाजा, पीएम मोदी पिथौरागढ़ से चुनावी शंखनाद करेंगे। यही वजह है कि पीएम मोदी का इस जनसभा से चुनावी शंखनाद की बात चर्चाओं में है।

 

यहां देखें पीएम का कार्यक्रम-

 

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

Check Also

School Admission News: विवेकानंद इंटर कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जल्द कराए पंजीकरण

  अल्मोड़ा: अगर आप भी नये सत्र में अपने बच्चों का एक अच्छे स्कूल में …