Breaking News

Uttarakhand: भूमि पर मालिकाना हक को लेकर किसानों ने तहसील में की तालाबंदी, सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

-किसानों ने कहा- सरकार नहीं चेती तो तहसील में पूर्ण रूप से तालांबदी व सड़कों पर जाम लगाएंगे

बाजपुर: उधमसिंह नगर के बाजपुर में 20 गांव की भूमि पर मालिकाना हक को लेकर चल रहे आंदोलन ने सोमवार को उग्र रूप ले लिया। आंदोलनकारियों ने तहसील में तालाबंदी की गई। जिससे अधिकारी और कर्मचारी तहसील में प्रवेश नहीं कर पाए। वहीं तहसील के मुख्य द्वार पर धरना—प्रदर्शन करते हुए आंदोलनकारियों ने भाजपा सरकार पर किसानों व मजदूरों की अनदेखी का आरोप लगाया और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

बाजपुर के 20 गांव की 5838 एकड़ भूमि का मालिकाना हक वापस लेने के लिए आंदोनलकारी एक अगस्त से तहसील परिसर में शांतिपूर्ण ढंग से भूमि बचाओ आंदोलन कर रहे है। आंदोलनकारियों ने कहा कि सरकार लंबे समय से कोरेतहसील में पूर्ण रूप से आश्वासन दे रही है। लेकिन इस भूमि पर मालिकाना हक नहीं दिया जा रहा है। जिससे आक्रोशित होकर पीड़ितों ने तहसील में तालाबंदी की और धरना-प्रदर्शन शुरू किया।

सूचना मिलने पर बाजपुर एसडीएम राकेश चंद तिवारी मौके पर पहुंचे, उन्होंने किसानों को किसी तरह शांत किया। जिसके बाद किसानों ने तहसील के दरवाजों पर लगाए तालों को खोल दिया।

इस दौरान किसानों ने कहा कि अभी सांकेतिक रूप से तालाबंदी की गई है। यदि सरकार ने उनकी मांगों को लेकर उचित कदम नहीं उठाया तो तहसील में पूर्ण रूप से तालाबंदी की जाएगी और सड़कों पर जाम लगाया जाएगा।

 

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

 

Check Also

Monsoon Marathon:: अल्मोड़ा में 28 को होगी ‘मानूसन मैराथन’, अल्मोड़ा समेत कई जिलों के धावक लेंगे हिस्सा, प्राइज मनी समेत जानें पूरी डिटेल्स

अल्मोड़ा: श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पहली बार ‘मानूसन …