Breaking News

Almora: अक्टूबर माह तक 70 फीसदी धनराशि खर्च करें विभाग, सचिव ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

अल्मोड़ा: सचिव सचिवालय प्रशासन विनोद कुमार सुमन (Secretary Secretariat Administration Vinod Kumar Suman) ने गुरुवार को विकास भवन सभागार में केन्द्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की भौतिक प्रगति की समीक्षा की। सचिव ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि संचालित योजनाओं का कार्य समयबद्वता के साथ करना सुनिश्चित करें। उन्होंने लघु सिंचाई, सिंचाई, कृषि, उद्यान, जल निगम, पीएमजीएसवाई, लोनिवि सहित अन्य विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि विभाग में संचालित योजनाओं का लाभ जनता को मिले इसके लिए सभी अधिकारी व्यक्तिगत रूचि लेकर कार्य करें। सभी विभागों को जिला योजना, राज्य सैक्टर, केन्द्र पोषित योजनाओं की धनराशि को माह अक्टूबर तक 70 फीसदी खर्च करने ​के निर्देश दिए।

इस दौरान सचिव ने जल जीवन मिशन योजनान्तर्गत जनपद में किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी चरणों का कार्य मार्च, 2024 तक पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि इस योजना के कार्यों की समीक्षा बैठक समय-समय पर शासन स्तर से की जाती है। उद्यान विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि एप्पल मिशन योजना को कलस्टर के माध्यम से जनपद में कराने के निर्देश दिए।

इस दौरान सचिव ने जनपद में लम्बित महत्वपूर्ण योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के लिए जो भी कार्यवाही व पत्राचार शासन स्तर पर किया जाना है उसे समय से करना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर जिलाधिकारी विनीत तोमर ने समीक्षा के दौरान सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सचिव द्वारा विभागीय योजनाओं को पूर्ण करने के लिए जो निर्देश दिये गये है उनका अनुपालन करना सुनिश्चित करें।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी आंकाक्षा कोंडे, परियोजना निदेशक पुष्पेन्द्र सिंह, मुख्य कोषधिकारी हेमेन्द्र प्रकाश गंगवार सहित सभी जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

Check Also

बेरोजगार संघ का CM आवास कूच, पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की

  देहरादूनः उत्तराखंड बेरोजगार संघ के बैनर तले बेरोजगारों ने शनिवार केा सीएम आवास कूच …