Breaking News

बिग ब्रेकिंग: अल्मोड़ा में ‘पटाखा बाजार’ को लेकर बड़ा फैसला, अब सिर्फ एक जगह लगेगी पटाखा मार्केट

अल्मोड़ा: दीवाली पर्व के मौके पर शहर में अब ​अलग-अलग जगहों पर पटाखा बाजार नहीं लगेगी। सुरक्षा के लिहाज से इस साल सिर्फ एक ही स्थान पर पटाखा बाजार लगाए जाने का फैसला लिया गया है।

मंगलवार को उपजिलाधिकारी सदर जयवर्द्धन शर्मा, सीओ विमल प्रसाद, सीएफओ नरेंद्र सिंह कुंवर, एसएचओ अरूण कुमार की मौजूदगी कोतवाली अल्मोड़ा में गोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें व्यापार मंडल, पटाखा व्यवसायी व नगर पालिका के पदाधिकारी मौजूद रहे।

गोष्ठी में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस वर्ष दीवाली पर्व में लगने वाली अस्थाई पटाखा बाजार एडम्स स्कूल के खेल मैदान में लगाई जाएगी। जिसके बाद अधिकारियों द्वारा व्यापार मंडल, पटाखा व्यवसायियों व नगर पालिका के पदाधिकारियों के साथ चिन्हित स्थान का स्थलीय निरीक्षण किया गया।

एडम्स स्कूल के प्रबंधक व शिक्षकों से वार्ता व सहमति के बाद इस वर्ष दीपावली पर्व में पटाखा बाजार एक ही स्थान एडम्स स्कूल के ग्राउंड में लगाये जाने का निर्णय लिया गया है।

गौरतलब है कि विगत वर्षों में दीवाली पर्व के मौके पर जीआईसी से ऊपर माल रोड पर, रामलीला ग्राउंड धारानौला व एनटीडी में सड़क के किनारे पटाखा बाजार लगाई जाती थी। जिससे यातायात का दवाब अधिक होने पर आमजन को समस्याओं का सामान करना पड़ता था।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

Check Also

binsar accident

बिनसर हादसा:: मृतकों व घायलों के परिजनों से मिली कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, जानिए मंत्री ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर में बीते दिनों हुए दर्दनाक हादसे के बाद मृतकों के गांव में मातम …