Breaking News
suspend
suspend

सहकारी समितियों में सामने आई गड़बड़ी, लापरवाही पर सचिव निलंबित, जांच के आदेश

-निबंधक आलोक पांडे ने कई सहकारी समितियो का किया निरीक्षण

देहरादून: निबंधक सहकारी समितियां और अपर सचिव सहकारिता आलोक पांडे ने पौड़ी जिले की सहकारी समितियों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें कई खामियां मिली। सहकारी समितियों में स्टाफिंग पैटर्न में गड़बड़ी सामने आने पर जिला सहायक निबंधक को जांच के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही गोठली सहकारी समिति के सचिव को लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया।

 

बुरांसी सहकारी समिति के सचिव को अंतिम चेतावनी दी गई है। सभी समितियों को 15 दिन के भीतर कंप्यूटराइजेशन डाटा मिलान के निर्देश दिए गए हैं।

निबंधक ने पाबौ ब्लॉक के गोठली, बुरांसी, पांग, बिडोली, क्यार्द पलीगांव, ढीकवाली समितियों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गोठली और क्यार्द समिति में स्टाफिंग पैटर्न को लेकर गड़बड़ी मामले में जिला सहायक निबंधक को जांच के आदेश दिए। इस दौरान अफसरों को समितियों के आय के नए स्रोत विकसित करने संबंधी निर्देश दिए।

साथ ही नए समितियों में नए सदस्य बनाने और महिला सदस्यों को वरीयता देने के निर्देश दिए। निबंधक पांडेय ने जिला सहायक निबंधक को निर्देशित किया कि समितियों की स्थिति में सुधार के लिए प्रति सप्ताह समीक्षा बैठक की जाए और प्रगति रिपोर्ट मुख्यालय को भेजी जाए।

 

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

Check Also

Road accident:: हल्द्वानी में कार व स्कूटी की टक्कर, अल्मोड़ा के दो युवकों की मौत

हल्द्वानी: मंडी चौकी क्षेत्र में एक तेज रफ्तार कार व स्कूटी की टक्कर हो गई। …