Breaking News

Uttarakhand: दहेज के लिए महिला को जहर देने का आरोप, 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

-आठ माह पहले हुई थी शादी, दहेज के लिए करते थे मारपीट 

 

 

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार से एक दिल को दहना देने वाला मामला सामने आया है। आरोप है कि दहेज लोभियों ने महिला को जबरन जहर देकर उसकी हत्या करने की कोशिश की। महिला का अस्पताल में उपचार चल रहा है। पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

रुड़की निवासी व्यक्ति ने मंगलौर कोतवाली पुलिस को बताया कि उन्होंने फरवरी में बेटी की शादी क्षेत्र के भगवानपुर चंदनपुर गांव में की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज के लिए तंग करने लगे।

पीड़िता के पिता ने बताया की उन्होंने अपनी बेटी की शादी में अपनी हैसियत के अनुसार उन्होंने दान दहेज भी दिया था। लेकिन ससुराल वाले और अधिक दहेज की मांग कर रहे थे। जिसके चलते कई बार विवाहिता के साथ मारपीट भी कर चुके है।

 

आरोप है कि ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट कर एक कमरे में बंद कर दिया और जबरदस्ती उसे जहर देकर मारने का प्रयास किया। उसने तड़पता छोड़कर सभी वहां से चले गए। महिला की चिल्लाने की आवाज सुन आस पास के लोगों ने महिला को अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल महिला का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

 

 

सीओ मंगलौर बी एस चौहान ने बताया कि परिजनों ने पीड़िता को जहर देने का आरोप लगाया है। फिलहाल महिला अस्पताल में भर्ती है। पीड़िता के पिता की तहरीर पर 7 आरोपितों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न समेत धारा 354 व 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

 

 


Check Also

Badrinath-Mangalore by-election:: विधानसभा उपचुनाव को लेकर BJP प्रवक्ता सुरेश जोशी ने किया यह बड़ा दावा, पढ़ें पूरी खबर

अल्मोड़ा: उत्तराखंड की बद्रीनाथ व मंगलौर सीट पर उपचुनाव की तारीख नजदीक आते ही सियासी …