Breaking News

सुरंग से निकले मजदूरों के लिए सीएम धामी ने की ये बड़ी घोषणा, बाबा बौखनाग का मंदिर भी बनेगा

उत्तरकाशी: 17 दिनों की लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार मंगलवार 28 नवंबर की शाम रेस्क्यू टीम सफल हो पाई और टनल में अंदर फंसे 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। सभी मजदूर स्वस्थ बताए हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घोषणा करते हुए सिलक्यारा सुरंग में फंसे सभी 41 श्रमिकों को एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की बात कही। इसके लिए सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। इसके अलावा अस्पताल में इलाज और घर जाने तक की पूरी व्यवस्था की जाएगी।

सिलक्यारा में मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सुरंग में फंसे सभी 41 श्रमिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में इलाज पर होने वाला खर्चा सरकार उठाएगी। इसके अलावा परिजनों और श्रमिकों के खाने और रहने की भी व्यवस्था सरकार कर रही है।

ये भी पढ़ें

Uttarkashi Tunnel Rescue:…और जीत गई जिंदगी, 17 वें दिन मिली सफलता, उत्तराखंड को संदेश और सबक

 

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि श्रमिकों के स्वस्थ होने पर सरकार की तरफ से एक-एक लाख रुपये के चेक बतौर आर्थिक सहायता के रूप में दिया जाएगा। इसके अलावा घर जाने तक का पूरा खर्चा भी सरकार वहन करेगी।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि बाबा बौखनाग के आशीर्वाद से सभी श्रमिक सुरक्षित बाहर निकल आए हैं। ग्रामीणों ने बाबा बौखनाग के मंदिर बनाने की मांग उठाई है। इस मांग को सरकार पूरा करेगी। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि जल्द मंदिर निर्माण की कार्रवाई शुरू कर दी जाए।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

Check Also

School Admission News: विवेकानंद इंटर कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जल्द कराए पंजीकरण

  अल्मोड़ा: अगर आप भी नये सत्र में अपने बच्चों का एक अच्छे स्कूल में …