Breaking News
Pc tiwari uppa
P c tiwari, uppa

सिलक्यारा दुर्घटना के जिम्मेदार लोगों पर हो कार्रवाई: उपपा

 

अल्मोड़ा: उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने सिल्क्यारा उत्तरकाशी सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल लेने पर राहत व बचाव कर्मियों को बधाई दी है। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी सी तिवारी ने कहा कि इस मोर्चे पर मिली कामयाबी के बाद उत्तराखंड में विकास के नाम पर चलाई जा रही तमाम विनाशकारी योजनाओं की गहन समीक्षा जरूरी है। उपपा अध्यक्ष ने कहा कि इन परियोजनाओं में दुर्घटना की जिम्मेदार व आपराधिक लापरवाही बरतने वाले तमाम लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ तत्काल कार्यवाही शुरू की जानी चाहिए।

उपपा अध्यक्ष तिवारी ने कहा कि उत्तराखंड जैसे संवेदनशील हिमालयी राज्य में केंद्र और राज्य सरकारें जनता के भारी विरोध के बाद बिना सोचे समझे जिस तरह की नीतियां बना रहे हैं, परियोजना तैयार कर लूट खसोट कर रहे हैं, वह गंभीर चिंता का विषय है।

तिवारी ने कहा कि उत्तराखंड में बन रही इन तमाम बड़ी बड़ी परियोजनाओं में कामगारों की सुरक्षा के मानकों की गंभीर उपेक्षा होती रही है जिसके कारण सैकड़ों लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं।

तिवारी कहा कि सिल्क्यारा सुरंग में राहत व बचाव के लिए खर्च की गई धनराशि की वसूली निर्माण कंपनी से करनी चाहिए व सुरक्षा के उपायों की उपेक्षा के लिए कंपनी व अधिकारियों के खिलाफ तत्काल आपराधिक मुकदमे दर्ज करने चाहिए।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

Check Also

अल्मोड़ा-(बड़ी खबर):: अराजक तत्वों ने शिक्षा के मंदिर में लगाई आग, ग्रामीणों की सूझ-बूझ से टला बड़ा हादसा, जानिए पूरा मामला

अल्मोड़ा। स्कूल शिक्षा का पवित्र मंदिर माना जाता है। जहां देश के भविष्य का निर्माण …