Breaking News

राज्य की बेहतरी के लिए एकजुट हो उत्तराखंडी सोच की शक्तियां: उपपा

अल्मोड़ा: उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी की रविवार को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में बैठक हुई।इस दौरान उपपा ने उत्तराखंडी अस्मिता एवं हिमालयी राज्य की अवधारणा के लिए संघर्षरत सभी शक्तियों से राज्य में राजनीतिक परिवर्तन के लिए एकजुट होने का आह्वान किया है।

उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी सी तिवारी ने कहा कि प्राकृतिक संसाधनों, जमीनों व व्यवसायों पर तेजी से अपना अधिकार खो रहे उत्तराखण्डियों के पास अपनी अस्मिता की रक्षा के लिए एकजुट संघर्ष शुरू करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

उपपा पदाधिकारियों ने कहा कि पिछले 23 वर्षों यहां आई सरकारों की नितियों के कारण राज्य बेरोजगारी, महंगाई, पलायन, विस्थापन का शिकार हुआ है। जब कि इस दौरान पहाड़ों की संवेदनशीलता की परवाह किए बिना बनाई जा रही बड़ी बड़ी परियोजनाओं से हर क्षेत्र में तबाही हो रही है।

बैठक में इन स्थितियों का मुकाबला करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से हर क्षेत्र में पार्टी को मजबूत करने के साथ उत्तराखंडी सोच की तमाम शक्तियों से एकजुटता कायम करने का आह्वान किया गया।

बैठक में दिसंबर माह के आखिरी सप्ताह में अल्मोड़ा में पार्टी कार्यकर्ताओं का शिविर आयोजित करने का फैसला लिया गया।

पार्टी ने प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं व शिक्षा को व्यापार बनाने की प्रक्रिया की निंदा करते हुए कहा कि शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में जारी लूट खसोट से गरीब व मध्यम वर्ग भारी संकट में है।

बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय महासचिव नरेश नौड़ियाल तथा संचालन केंद्रीय महासचिव एडवोकेट नारायण राम ने किया।

बैठक में केंद्रीय उपाध्यक्ष आनंदी वर्मा, नगर अध्यक्ष हीरा देवी, धीरेंद्र मोहन पंत, मुहम्मद साकिब, गोपाल राम, किरन आर्या, उछास की भारती पांडे, भावना पांडे, राजू गिरी आदि लोग उपस्थित थे।

Check Also

Monsoon Marathon:: अल्मोड़ा में 28 को होगी ‘मानूसन मैराथन’, अल्मोड़ा समेत कई जिलों के धावक लेंगे हिस्सा, प्राइज मनी समेत जानें पूरी डिटेल्स

अल्मोड़ा: श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पहली बार ‘मानूसन …