Breaking News

प्रथम पुण्य तिथि पर याद किए गए कामरेड दिनेश पांडे

अल्मोड़ा: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी के जिला सचिव दिनेश पांडे की प्रथम पुण्यतिथि पर थपलिया स्थित पार्टी कार्यालय में पार्टी तथा जन संगठनों के सदस्यों द्वारा सभा का आयोजन किया गया। कामरेड दिनेश पांडे का असमय निधन को वाम आंदोलन के लिए एक बड़ी क्षति बताया।

सभा में वक्ताओं ने कहा कि दिनेश पांडे छात्र जीवन से ही संघर्षशील रहे। छात्र जीवन के बाद उन्होंने युवाओं को एकत्रित कर बेरोजगारी के खिलाफ संघर्ष किया। इसी दौरान उन्होंने शिक्षा के आंदोलन में भी मुख्य भूमिका निभाई तथा कई सामाजिक संस्थाओं के लिए भी काम करते रहे।

वक्ताओं ने कहा कि दिनेश पांडे की किसान आंदोलन व मजदूर आंदोलन मैं भी सक्रिय भूमिका रही। उनके ग्रामीण पर्यटन में किए गए कार्यों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया। वक्ताओं ने दिनेश पांडे को श्रद्धांजलि देते हुए उनके संघर्षों के रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।

एसएफआई के पूर्व राज्य अध्यक्ष अमित जोशी के निधन पर भी गहरा दुख व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

सभा में किसान सभा के आर पी जोशी, जनवादी नौजवान सभा के युसूफ तिवारी, योगेश कुमार, रंगकर्मी डॉ सुशील तिवारी, जनवादी महिला समिति की सुनीता पांडे, रंग कर्मी उपेन्द्र अग्निहोत्री एवं खोखा यूनियन के मुमताज अख्तर आदि मौजूद रहे।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

 

Check Also

Monsoon Marathon:: अल्मोड़ा में 28 को होगी ‘मानूसन मैराथन’, अल्मोड़ा समेत कई जिलों के धावक लेंगे हिस्सा, प्राइज मनी समेत जानें पूरी डिटेल्स

अल्मोड़ा: श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पहली बार ‘मानूसन …