Breaking News

खेल महाकुम्भ से गांवों में रहने वाले छात्र-छात्राओं को खेलने का मिलेगा अवसर: रेखा आर्या

अल्मोड़ा: विकासखण्ड हवालबाग के खेल मैदान में आयोजित जिला स्तरीय खेल महाकुंभ का आज समापन हो गया है। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने शिरकत की।

अपने संबोधन में मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि खेल महाकुम्भ के माध्यम से गॉवों में रहने वाले छात्र-छात्राओं को खेलने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि अबकी बार सरकार ने न्याय पंचायत स्तर पर, विकासखण्ड स्तर पर व जनपद स्तर पर नगद पुरस्कार की भी व्यवस्था की है। उन्होंने बताया कि जनपद स्तर में वर्तमान तक करीब 2700 प्रतिभागियों द्वारा प्रतिभाग किया गया है।

मंत्री ने कहा कि वर्तमान तक राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में टेबल टेनिस प्रतियोगिता में अल्मोडा जिले के प्रतिभागियों ने चौम्पियनशिप, अन्डर-17 बालक एथेलेटिक्स की 100 मीटर दौड़ एवं गोला फेंक की प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक प्राप्त किया है।

आज अन्तिम प्रतियोगिता के रूप में अंडर 14, 17 एवं 19 की बालिका वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया… जिसमें अन्डर-14 में भिकियासैंण पहले, हवालबाग दूसरे व ताड़ीखेत तीसरे स्थान पर रहा जबकि अन्डर-17 में भिकियासैंण ने पहला, स्याल्दे ने दूसरा व सल्ट ने तीसरा स्थान हासिल किया। अन्डर-19 में स्याल्दे पहला, धौलादेवी दूसरा एवं सल्ट की टीम तीसरा स्थान बनाने में कामयाब रही।
इस दौरान सभी विजेता टीमों को मंत्री रेखा आर्या द्वारा नकद पुरुस्कार व प्रमाण पत्र तथा मेडल देकर सम्मानित किया।

इस दौरान जिला पंचायत सदस्य महेश नयाल, भुवन जोशी, जिला क्रीड़ा अधिकारी अरूण बंग्याल, जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रशान्त कुमार सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि व विभागीय अधिकारी सहित खेल प्रतियोगिता के प्रतिभागी मौजूद रहे।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

Check Also

बेरोजगार संघ का CM आवास कूच, पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की

  देहरादूनः उत्तराखंड बेरोजगार संघ के बैनर तले बेरोजगारों ने शनिवार केा सीएम आवास कूच …