Breaking News
Congress logo
Congress

Big breaking: कांग्रेस संगठन में बड़ा फेरबदल, कई राज्यों के प्रभारी बदले… ये बने उत्तराखंड के प्रभारी

देहरादून: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस संगठन में बड़ा फेरबदल हुआ है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की जगह अविनाश पांडे को उत्तरप्रदेश कांग्रेस का प्रभारी बनाया है। अब प्रियंका गांधी के पास किसी भी राज्य की जिम्मेदारी नहीं है। वहीं, सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है। पायलट को कुमारी सैलजा की जगह नियुक्त किया गया है।

 

 

 

इसके अलावा रमेश चेनिथल्ला को महाराष्ट्र और मोहन प्रकाश को बिहार का प्रभारी बनाया गया है। वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक को गुजरात का प्रभारी नियुक्त किया गया है और रणदीप सिंह सुरजेवाला को कर्नाटक की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

कुमारी शैलजा को मिली उत्तराखंड की जिम्मेदारी

कांग्रेस ने कुमारी शैलजा को उत्तराखंड का प्रभारी बनाया है। अभी तक देवेंद्र यादव उत्तराखंड कांग्रेस के प्रभारी थे। बीते लंबे समय से देवेंद्र यादव को उत्तराखंड के प्रभारी पद से हटाने की मांग चल रही थी। देवेंद्र यादव को पंजाब का प्रभारी बनाया गया है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को इस मामले में पत्र जारी किया है।

 

कुमारी शैलजा मूल रूप से हरियाणा के हिसार की रहने वाली है, जो पूर्व की यूपीए सरकार ने केंद्रीय मंत्री रह चुकी है। इससे पहले कुमारी शैलजा छत्तीसगढ़ का प्रभार संभाल रही थी।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

Check Also

breaking

Road accident:: अल्मोड़ा में सड़क हादसा, यात्रियों में मची चीख पुकार, पढ़ें पूरी खबर

-आमने-सामने टक्कर में दोनों वाहनों के आगे का हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त अल्मोड़ा: नगर से लगे …