Breaking News

Almora: भाजपा ने मनाया ‘वीर बाल दिवस’, साहिबजादों की शहादत को किया याद

अल्मोड़ा: भारतीय जनता पार्टी की ओर से मंगलवार को वीर बाल दिवस मनाया गया। इस दौरान लिंक रोड स्थित स्थानीय गुरुदारे में गुरु गोविंद सिंह के साहिबजादों की शहादत को याद करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने मत्था टेका और लोगों की खुशहाली की कामना की।

इस दौरान सामूहिक रूप से भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने गुरुद्वारा में जाकर शब्द कीर्तन का श्रवण किया। साथ ही गुरु गोविंद सिंह के दिखाए गए साहस के मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा ने कहा कि दसवें सिक्ख गुरु गोविन्द सिंह के साहिबजादों बाबा जोरावर सिंह और बाबा फतेह सिंह के स्मृति में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि यह दिवस सभी को गुरु गोविंद सिंह के वीर पुत्रों के अदम्य साहस, शौर्य और धर्म व देश के स्वाभिमान की रक्षा के लिए उनके बलिदान को याद दिलाएगा।

बहुगुणा ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह के वीर पुत्रों ने कम उम्र में बलिदान की एक ऐसी इबारत लिखी है जिसे भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने धर्म व राष्ट्र को सर्वोपरि मानते हुए अपने साहस का लोहा मनवाया। गर्दन कटा दी लेकिन सिर नहीं झुकाया। वीर बालक दिवस उनकी इसी शहादत को याद दिलाता है।

पूर्व दर्जा राज्यमंत्री गोविन्द पिलख्वाल ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह के साहिबजादों की शहादत के सम्मान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले वर्ष 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया था। उन्होंने कहा कि गुरु गोविंद सिंह के दोनों वीर पुत्रों का यह बलिदान सदैव आने वाली पीढ़ियों के लिए गर्व की बात हैं और उनका नाम इतिहास के स्वर्णीम अक्षरों में लिखा जाएगा।

कार्यक्रम में गुरुद्वारा के ज्ञानीजी अमरजीत सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता बंसीलाल कक्कड़, जिला उपाध्यक्ष कैलाश गुरुरानी, जिला मीडिया प्रभारी राजेंद्र बिष्ट, पूर्व जिला उपाध्यक्ष दर्शन रावत, अनुसूचित मोर्चा के अध्यक्ष धर्मवीर आर्य, हरीश बिष्ट आदि शामिल रहे।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

Check Also

breaking

Road accident:: अल्मोड़ा में सड़क हादसा, यात्रियों में मची चीख पुकार, पढ़ें पूरी खबर

-आमने-सामने टक्कर में दोनों वाहनों के आगे का हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त अल्मोड़ा: नगर से लगे …