Breaking News

शिशु मंदिर खगमराकोट में मनाया गया वीर बाल दिवस, गुरु गोविंद सिंह के दिखाए मार्ग पर चलने का लिया संकल्प

अल्मोड़ा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु गोविंद सिंह के दो बेटों की शहादत की याद में 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने का एलान किया था। जिले के गुरुद्वारों समेत कई स्कूलों व अन्य स्थानों पर वीर बाल दिवस के अवसर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

इसी क्रम में शिशु मंदिर खगमराकोट में वीर बाल दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष प्रेम लटवाल ने की। इस दौरान दसवें सिक्ख गुरु गोविंद सिंह के साहिबजादों की शहादत को याद किया गया और गुरु गोविंद सिंह के दिखाए साहस के मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया।

इस दौरान विद्यालय में क्विज व भाषण प्रतियोगिता कराई गई। जिसमें अव्वल बाए बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

अपने संबोधन में भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष प्रेम लटवाल ने कहा कि साल 1705 में गुरु गोविंद सिंह के दो बेटों साहिबजादा जोरावर सिंह और साहिबजादा फतेह सिंह ने महज 9 साल और 6 साल की उम्र में सिख धर्म के सम्मान में सर्वोच्च बलिदान दिया था। उन्होंने कहा कि बीते साल 9 जनवरी को गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व के अवसर पर पीएम मोदी ने 26 दिसंबर को साहिबजादों की शहादत के सम्मान में वीर बाल दिवस के रूप में मनाने का एलान किया था। उन्होंने कहा कि यह दिवस मनाने से लोगों को सिख इतिहास के बारे में ज्यादा जानकारी होगी।

कार्यक्रम में युवा मोर्चा अध्यक्ष कन्हैया बिष्ट, ललित खोलिया, शंकर लटवाल समेत विद्यालय स्टाफ मौजूद रहा।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

Check Also

binsar accident

बिनसर हादसा:: मृतकों व घायलों के परिजनों से मिली कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, जानिए मंत्री ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर में बीते दिनों हुए दर्दनाक हादसे के बाद मृतकों के गांव में मातम …