Breaking News

हिट एंड रन कानून: क्या खत्म हो गई ट्रक, बस व टैक्सी ड्राइवरों की हड़ताल? महासंघ कुमाऊँ ने लिया ये निर्णय

 

इंडिया भारत न्यूज़ डेस्क: दो दिनों से चल रही ड्राइवरों की हड़ताल जल्द ही खत्म होने के संकेत मिल गए हैं। सरकार के साथ हुई बैठक के बाद ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (AIMTC) ने कहा है कि सभी मामलों का हल निकाल लिया गया है और जल्द ही हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया जाएगा।

बता दें कि हिट ऐंड रन कानून के विरोध में ड्राइवरों ने देशभर में चक्काजाम कर दिया था। इसके बाद यातायात की समस्या के साथ फ्यूल का भी बड़ा संकट खड़ा हो गया।

 

वहीं, ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने सभी ट्रक ड्राइवरों से काम पर लौटने को कहा। बैठक में ये भी बताया गया है कि अभी 10 साल की सजा और जुर्माना लागू नहीं होगा। सरकार ने कहा भारतीय न्याय संहिता की धारा 106 (2) को लागू करने से पहले ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस से विचार विमर्श करने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा। हम ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस और सभी ट्क ड्राइवरों से अपील करते हैं वे सभी अपने अपने काम पर लौट जाएं।

 

 

महासंघ कुमाऊँ मंडल टैक्सी यूनियन ने लिया ये निर्णय

महासंघ कुमाऊँ मंडल टैक्सी यूनियन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, ‘3 जनवरी को होने वाली हड़ताल समस्त भारतवर्ष में अब नही है क्योंकि केंद्र सरकार द्वारा आज यह आश्वासन मिला है कि यह आदेश अभी लागू नहीं हुआ है और आने वाले समय मे जब भी यह कानून लागू करने की जरूरत होगी, सभी को विश्वास में लिया जाएगा। ट्रक मालिक चालकों ने भी अपनी हड़ताल वापस ले ली है। इसलिए कुमाऊँ महासंघ भी अपने आन्दोलन को वापस लेता है।’

अल्मोड़ा टैक्सी मालिक सेवा समिति के महासचिव नीरज पवार ने बताया कि कुमाऊँ महासंघ के आह्वान पर हड़ताल वापस ले ली गयी है। अल्मोड़ा में सभी जगहों को टैक्सी वाहनों का संचालन पूर्ववत जारी रहेगा।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

Check Also

binsar accident

बिनसर हादसा:: मृतकों व घायलों के परिजनों से मिली कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, जानिए मंत्री ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर में बीते दिनों हुए दर्दनाक हादसे के बाद मृतकों के गांव में मातम …