Breaking News

रामकृष्ण कुटीर में मनाया गया माता शारदा देवी का जन्मोत्सव, भक्ति में झूमे श्रद्धालु

 

अल्मोड़ा: ब्राइट एंड कॉर्नर स्थित रामकृष्ण कुटीर के प्रांगण में माता शारदा देवी का 171 वां जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान पूजा, आरती व हवन समेत अन्य कार्यक्रम किए गए।

सुबह मंगल आरती के बाद साधुजनों ने वैदिक मंत्रोच्चार किया। जिसके बाद हवन किया गया। भोग आरती और पुष्पांजलि कर भक्तों ने माता शारदा से प्रार्थना की। इससे पूर्व माता शारदा की याद में गरीब निसहाय लोगों को शीतकालीन राहत सामग्री किट प्रदान की गई।

 

 

कुटीर के अध्यक्ष स्वामी ध्रुवेशानंद ने अपने संबोधन में माता शारदा के जीवन की सादगी, त्याग, समर्पण, भक्तिपरायण के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि माता शारदा सबके दुख को अपना समझकर सबको करुणा, ममता की दृष्टि से देखती थी। उन्होंने भक्तों को मां शारदा के जीवन संदेश की वर्तमान प्रासंगिकता के बारे में भी बताया। साथ ही भक्तों से जीवन में सादगी, शुद्धता की भावना को आत्मसात करने का आह्वान किया। साथ ही युवाओं से कुटीर में स्थापित लाइब्रेरी में अध्ययन के लिए आने का आग्रह किया।

 

 

इस मौके पर भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें नगर और देश के अलग-अलग हिस्सों से आए श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। साथ ही संध्या में विशेष आरती और भजन कीर्तन का आयोजन किया गया। जिसमें कई भक्तों ने हिस्सा लिया।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

Check Also

अल्मोड़ा-(बिग ब्रेकिंग):: एक स्मैक खरीदकर लाता था तो दूसरा पुड़िया बनाकर बेचता था; लाखों रुपये कीमत की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

अल्मोड़ा: पहाड़ में नशे का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। आलम ये है कि …