Breaking News

अल्मोड़ा: युवा शट​लर लक्ष्य व चिराग का एशियन सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए चयन, खुशी की लहर

 

अल्मोड़ा: बैडमिंटन के उभरते सितारे लक्ष्य सेन व चिराग सेन एक साथ एशियन सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय टीम में स्थान बनाकर इतिहास रच दिया है। लक्ष्य व चिराग दोनों भाईयों का एशियन सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए चयन हुआ है। लक्ष्य पिछले काफी समय से अंतरराष्ट्रीय सर्किट में खेल रहे है जबकि सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियन चिराग को पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है। दोनों भाईयों के सलेक्शन से उनके गृह जनपद अल्मोड़ा समेत पूरे उत्तराखंड में खुशी की लहर है।

 

 

मलेशिया के शाह आलम में 13 से 18 फरवरी 2024 तक आयोजित होने वाली एशियन सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में लक्ष्य व चिराग भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। दोनों ​खिलाड़ियों के चयन से सेन परिवार में भी खुशी का माहौल है।

बैडमिंटन से सेन परिवार में का पुराना नाता रहा है। लक्ष्य व चिराग के कोच व पिता डी के सेन ने इस खेल को अपने पिता से सीखा। जिन्होंने अखिल भारतीय सिविल सेवा टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करते हुए कई पदक जीते। उन्होंने अल्मोड़ा में साई केंद्र की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसी केंद्र से 2023 की राष्ट्रीय चैंपियन अनुपमा उपाध्याय जैसे कुछ शानदार खिलाड़ी बाहर निकले।

 

 

उत्तराचंल स्टेट बै​डमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ. अलकनंदा अशोक, सचिव बी एस मनकोटी, जिला क्रीड़ा अधिकारी अरूण बंग्याल समेत सभी खेलप्रेमियों ने खुशी जताते हुए लक्ष्य व चिराग के साथ ही उनके माता-पिता को बधाई प्रेषित की है। साथ ही आगामी चैंपियनशिप के लिए लक्ष्य व चिराग को शुभकामनाएं प्रेषित की है।

 

 

Check Also

बेरोजगार संघ का CM आवास कूच, पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की

  देहरादूनः उत्तराखंड बेरोजगार संघ के बैनर तले बेरोजगारों ने शनिवार केा सीएम आवास कूच …