Breaking News

दफौट संघर्ष समिति का अनिश्चितकालीन धरना शुरू, ये है ग्रामीणों की मांग

 

बागेश्वर: दफौट संघर्ष समिति के बैनर तले क्षेत्र के लोगों ने माल्ता में कूड़ा फेंके जाने का कड़ा विरोध किया है। नाराज लोगों ने माल्ता में अनश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है।

ग्रामीणों का कहना है की कूड़े के विरोध में क्षेत्र के लोग 2016 से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन उन्हें हर बार आश्वासन दिया जा रहा है। 11 दिसंबर को उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया था, जिसमें 12 जून तक कूड़े निस्तारण की अनयत्र व्यवस्था करने की मांग की थी। प्रशासन ने आश्वासन तो दिया, लेकिन समस्या का समाधान नहीं किया। मजबूर होकर उन्हें अब आंदोलन की राह पर जाना पड़ रहा है।

 

 

ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाती, वह दिन-रात यहीं पर धरना देंगे। इस बीच कोई अप्रिय घटना होती है तो इसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष भगवत सिंह डसीला ने भी ग्रामीणों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया। आंदोलन स्थल पहुंचकर धरना भी दिया। उन्होंने कहा कि जब पालिका ने पगना में जगह चयनित कर ली है तो वहां ट्रचिंग ग्राउंड जल्द बनााएं। खुले में कूड़ा फेंकने से बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है।

 

Check Also

Monsoon Marathon:: अल्मोड़ा में 28 को होगी ‘मानूसन मैराथन’, अल्मोड़ा समेत कई जिलों के धावक दिखाएंगे दम, प्राइज मनी समेत जानें पूरी डिटेल्स

अल्मोड़ा: श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पहली बार ‘मानूसन …