Breaking News

अल्मोड़ा ब्रेकिंग: फर्जी प्रमाणपत्र से पाई सरकारी नौकरी, राजस्व पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

 

अल्मोड़ा: तहसील के राजस्व पुलिस क्षेत्र गोविंदपुर के अंतर्गत उप डाकघर बैंसखेत में फर्जी प्रमाणपत्र से सरकारी नौकरी पाने वाले युवक को राजस्व पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी के खिलाफ डाकघर के अधिकारियों की ओर से तहरीर सौंपी गई थी।

 

 

राजस्व उपनिरीक्षक गोविंदपुर बलवंत नाथ ने बताया कि बीते 19 जनवरी को सहायक डाक अधीक्षक द्वारा तहरीर दी गई थी। तहरीर में कहा गया कि उप डाकघर बैंसखेत में सहायक शाखा डाकपाल के पद पर तैनात सोबित पुत्र ओमप्रकाश, निवासी जिला अलवर, राजस्थान द्वारा हाईस्कूल के फर्जी प्रमाणपत्र व कूटरचना से सरकारी सेवा में नियोजन पाया है।

आरएसआई बलवंत नाथ ने बताया कि शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 आईपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया। शनिवार को आरोपी डाकपाल सोबित को बैंसखेत उप डाकघर से गिरफ्तार कर लिया गया है। कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

 

 

आरएसआई बलवंत ने बताया कि आरोपी के हाईस्कूल का प्रमाणपत्र में पश्चिम बंगाल के एक शिक्षण संस्थान का नाम दर्ज दिखाया गया था। जब डाकघर के अधिकारियों ने आरोपी के प्रमाणपत्र के सत्यापन के लिए संबंधित शिक्षक संस्थान से संपर्क किया गया तो प्रमाणपत्र फर्जी पाया गया।

उन्होंने बताया कि आरोपी ओमप्रकाश पिछले साल अक्टूबर माह में उप डाकघर बैंसखेत में नियुक्त हुआ था। जहां उसने दो माह से अधिक की सेवाएं दी है।

 

 

गिरफ्तार करने वाले टीम में राजस्व उपनिरीक्षक गोविंदपुर बलवंत नाथ, आरएसआई क्वैराली कुलदीप जोशी, आरएसआई चितई कृष्णा, आरएसआई कटारमल राहुल सिंह रावत, आरएसआई धामस राजेंद्र सिंह मेहरा, आरएसआई हवालबाग पंकज शर्मा आदि शामिल रहे।

 

Check Also

बेरोजगार संघ का CM आवास कूच, पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की

  देहरादूनः उत्तराखंड बेरोजगार संघ के बैनर तले बेरोजगारों ने शनिवार केा सीएम आवास कूच …