Breaking News

अल्मोड़ा: ठेकेदारों ने पेयजल निर्माण निगम कार्यालय में किया प्रदर्शन, दी यह बड़ी चेतावनी

अल्मोड़ा: जाखनदेवी में पूर्व प्रधान व ठेकेदार की मौत मामले में पर्वतीय ठेकेदार संघ से जुड़े ठेकेदारों ने मंगलवार को पेयजल एवं निर्माण निगम कार्यालय में प्रदर्शन किया। इस दौरान ठेकेदारों ने अधिशासी अभियंता के अनुपस्थित होने पर अन्य अधिकारी को ज्ञापन सौंप पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग उठाई। एक सप्ताह के भीतर मांग पर कार्यवाही नहीं होने पर संघ ने कार्यालय में प्रदर्शन व तालाबंदी की चेतावनी दी है।

 

 

बीते 18 जनवरी को जाखनदेवी में सीवर लाईन निर्माण कार्य के दौरान ट्रैक्टर से कुचलकर ठेकेदार हरीश बिष्ट की मौत हो गई ​थी। इस घटना के बाद ठेकेदारों में रोष बना हुआ है। मृतक हरीश बिष्ट के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर पर्वतीय ठेकेदार संघ से जुड़े ठेकेदारों मंगलवार को पेयजल निर्माण निगम में अधिशासी अभियंता कार्यालय पहुंचे। इस दौरान ठेकेदारों ने कार्यालय में जमकर नारेबाजी भी की। साथ ही अधिकारी को ज्ञापन में संघ ने पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की।

पर्वतीय ठेकेदार संघ के अध्यक्ष प्रयाग सिंह बिष्ट व महासचिव सुरेंद्र सिंह बेलवाल ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर मुआवजा नहीं मिलने पर सीवर लाइन निर्माण कार्य को रोक कर पेयजल निर्माण निगम कार्यालय में प्रदर्शन व तालाबंदी की जाएगी।

 

 

इस मौके पर पर्वतीय ठेकेदार संघ के जिलाध्यक्ष प्रयाग सिंह बिष्ट, महासचिव सुरेंद्र सिंह बेलवाल के अलावा उपाध्यक्ष अकरम खान, कोषाध्यक्ष जगदीश चंद्र भट्ट, पूरन पालीवाल, किशन बिष्ट, राहुल बिष्ट, शंकर सिंह गैड़ा, देवेंद्र बिष्ट, ललित जोशी, भानू प्रकाश सिंह, किशन सिंह, देवेंद्र सिंह, भीम सिंह फर्त्याल, नीरज सिंह नेगी, देवेंद्र सिंह धौनी, पूरन सिंह नेगी, गौरव काण्डपाल, बिशन सिंह बिष्ट आदि ठेकेदार मौजूद रहे।

 

ठेकेदार हरीश बिष्ट के निधन पर जताया शोक

पर्वतीय ठेकेदार संघ की ओर से चौघानपाटा गांधी पार्क में शोक सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान ठेकेदार हरीश बिष्ट के निधन पर संघ के पदाधिकारियों व सदस्यों ने दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की।

 

 

Check Also

Almora breaking:: कोसी नदी में दो युवकों की डूबकर मौत, एक हफ्ते पहले हुई थी शादी

अल्मोड़ा: कोसी नदी में गहराई का सही अंदाजा न होने से दो जिंदगियां खत्म हो …