Breaking News

पीएम श्री राबाइंका द्वाराहाट में ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के तहत हुई चित्रकला प्रतियोगिता में अभिलाषा ने मारी बाजी

द्वाराहाट(अल्मोड़ा): पीएम श्री राजकीय बालिका इंटर कॉलेज द्वाराहाट में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा 10 की छात्रा अभिलाषा साह ने प्रथम, सरोज आर्या ने द्वितीय एवं खुशबू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

छात्राओं एवं समस्त विद्यालय परिवार द्वारा परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को लाइव सुना गया। इस दौरान प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअली विद्याथियों को तनाव कम करने, बच्चों के बीच तुलना न करने, छात्रों के साथ मधुर संबंध बनाए रखना, नियमित रूप से अपने अभ्यास में वृद्धि करने, पर्याप्त नींद लेने एवं संतुलित आहार के साथ योग एवं ध्यान करने की सलाह दी गयी। छात्राओं द्वारा इस कार्यक्रम को रुचिपूर्ण ढंग से सुना गया।

इस अवसर अभिभावकों को भी विद्यालय में आमन्त्रित किया गया, जिससे कि वे अपने पाल्यों का परीक्षा के समय का तनाव कम करने एवं उन्हें पूर्ण रूप से परीक्षा के लिए तैयार करने में उनकी मनोदशा को समझ कर सहयोग कर सकें।

2020 की परिषदीय परीक्षा में कला वर्ग में राज्य स्तर पर प्रवीणता सूची में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली विद्यालय की पूर्व छात्रा अंजली मैनाली ने छात्राओं को परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए टिप्स बताए।

प्रधानाचार्या तनुजा जोशी ने सभी छात्राओं को प्रधानमंत्री द्वारा किये गए मार्गदर्शन के अनुसार अध्ययन करने को कहा गया।

इस अवसर पर पी.टी.ए. अध्यक्ष आनंद सिंह बिष्ट, ग्राम प्रधान कौंला विमला देवी, अनिल कुमार साह, दीपा हर्बोला, पूजा पांडेय, चंदन आर्या सहित विद्यालय के सभी शिक्षिकाएं मौजूद रही।

 

 

Check Also

Almora breaking:: कोसी नदी में दो युवकों की डूबकर मौत, एक हफ्ते पहले हुई थी शादी

अल्मोड़ा: कोसी नदी में गहराई का सही अंदाजा न होने से दो जिंदगियां खत्म हो …