Breaking News
bribe
bribe

उत्तराखंड से बड़ी खबर: हेडमास्टर व टीचर रिश्वत लेते गिरफ्तार, विजिलेंस की टीम ने की कार्रवाई

-निजी स्कूल रजिस्टरों में पकड़ी गई कमियों को उच्च स्तर पर न भेजने के एवज में की थी रिश्वत मांग

 

काशीपुर: भ्रष्टाचार के खिलाफ विजिलेंस ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। विजिलेंस ने उधम सिंह नगर के काशीपुर के एक प्राइमरी स्कूल में तैनात हेडमास्टर व शिक्षक को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

विजिलेंस टीम ने गुरुवार को ग्राम बांसखेड़ा कला स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में छापा मारकर स्कूल प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। आरोपित हेडमास्टर सीआरसी काशीपुर ब्लॉक में तैनात है। आरोपितों ने निजी स्कूलों में छापे के दौरान मिली खामियों को उच्चाधिकारियों को न भेजने के एवज में रिश्वत की मांग की थी।

 

 

एक निजी स्कूल संचालक ने सतर्कता अधिष्ठान के टोल फ्री नंबर में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें कहा था कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय बांसखेड़ा कला में नियुक्त प्रधानाध्यापक दिनेश शर्मा व सहायक अध्यापक अंकुर प्रताप प्राइवेट स्कूलों में चेकिंग के दौरान स्कूलों में पाई जाने वाली खामियों को उच्च स्तर पर न भेजने के एवज में 10 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं।

विजिलेंस टीम ने जांच में प्रथम दृष्टया शिकायत सही पाई और ट्रैप टीम का गठन किया गया। गुरुवार को सीओ विजिलेंस के नेतृत्व में टीम ने प्रधानाध्यापक को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते व सहायक अध्यापक को साक्ष्यों के आधार पर रिश्वत की मांग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

मामले में आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। निदेशक सतर्कता डॉ. वी मुरुगेशन ने ट्रेप टीम को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की।

सीओ विजिलेंस, हल्द्वानी अनिल मनराल ने मीडिया को बताया कि प्राइमरी पाठशाला बांसखेड़ा कला के हेडमास्टर जो सीआरसी भी हैं, को 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। सीआरसी होने के नाते निजी स्कूलों में चेकिंग के दौरान मिली खामियों को उच्चाधिकारियों को न भेजने की एवज में रिश्वत की मांग की गई थी। सहायक अध्यापक ने रिश्वत की डिमांड की थी। विजिलेंस हल्द्वानी द्वारा अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

 

 

 

Check Also

loksabha election

Loksabha Elections 2024: उत्तराखंड में 83 लाख से अधिक वोटर्स तय करेंगे 55 प्रत्याशियों का भाग्य, पांचों सीट पर मतदान आज, जानिए ये महत्वपूर्ण बातें

देहरादून: उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर आज मतदान होना है। जिसको लेकर सभी तैयारियां …