Breaking News
leopard 1
leopard 1

अल्मोड़ा में गुलदार ने शख्स पर किया अटैक, 200 मीटर तक घसीट कर ले गया गुलदार, लोगों ने ऐसे बचाई जान

 

अल्मोड़ा: प्रदेश में मानव-वन्यजीव संघर्ष की घटनाएं थम नहीं रही है। खूंखार जंगली जानवर लोगों की जान के दुश्मन साबित हो रहे है। रूह कंपा देने वाला एक ऐसा ही मामला जिले में सामने आया है। शौच के लिए कार से बाहर उतरे एक शख्स पर गुलदार ने हमला बोल दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक गुलदार व्यक्ति को करीब 200 मीटर तक घसीट कर ले गया। वहां मौजूद अन्य लोगों ने शोर मचाया तो गुलदार व्यक्ति को छोड़कर वहां से भाग पड़ा। हमला गुलदार ने किया या फिर बाघ ने फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। वन विभाग ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

 

 

ये घटना कॉर्बेट नेशनल पार्क क्षेत्र में दानापानी से आगे चरिधार की है, जो अल्मोड़ा वन प्रभाग के जौरासी रेंज के अंतर्गत आता है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से एक परिवार कार पर सवार होकर अपने घर गैरसैंण के लिए जा रहा था, सोमवार दोपहर में ये लोग चरिधार के पास पहुंचे। गैरसैंण निवासी रमेश खत्री (43 वर्ष) शौच करने के उतरे औऱ कार से कुछ ही दूरी पर वो शौच करने के लिए गए। तभी गुलदार ने उनपर हमला कर दिया।

 

 

कार में मौजूद लोगों के साथ ही वहां से गुजर रहे वाहन चालकों ने शोर मचाया, जिसके बाद गुलदार रमेश को लहूलुहान कर जंगल की ओर भाग पड़ा। आनन-फानन में घायल को उपचार के लिए परिजन रामनगर अस्पताल ले गए, जहां घायल का उपचार किया जा रहा है। रमेश के गले में नाखूनों से गहरे निशान आए हैं।

प्रभागीय वनाधिकारी, वन प्रभाग अल्मोड़ा दीपक कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया की सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर गई। हमला गुलदार ने किया या फिर बाघ ने यह कहना अभी मुश्किल होगा। वन विभाग की टीम इस मामले की जांच कर रही है।

स्थानीय लोगों की माने तो जिस जगह यह हादसा हुआ है, वहां गुलदार की मूवमेंट अधिक है। ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि हमला गुलदार ने ही किया होगा। हालांकि, वन विभाग की जांच के बाद ही सही जानकारी मिल सकेगी।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

 

Check Also

loksabha election

Loksabha Elections 2024: उत्तराखंड में 83 लाख से अधिक वोटर्स तय करेंगे 55 प्रत्याशियों का भाग्य, पांचों सीट पर मतदान आज, जानिए ये महत्वपूर्ण बातें

देहरादून: उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर आज मतदान होना है। जिसको लेकर सभी तैयारियां …