Breaking News

सड़क की दुर्दशा को लेकर सड़क पर उतरे अल्मोड़ा के लोग, धरना-प्रदर्शन कर लगाया जाम

 

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा की लाइफ लाइन माल रोड बदहाली के आंसू रो रही है। विभाग व ठेकेदार की उदासीनता के चलते सीवर लाइन निर्माण कार्य के बाद तय समय में सड़क दुरुस्त नहीं हो पाई। इन दिनों सड़क की दुर्दशा ऐसी है कि इसमें वाहन तो दूर पैदल राहगीरों का चलना भी चुनौती बन हुआ है। कीचड़ व मिट्टी से सनी सड़क में वाहन चालक व राजगीर फिसल कर चोटिल हो रहे है।

लंबे समय बाद भी जब सड़क का सुधार काम नहीं हुआ तो आखिरकार लोगों का सब्र जवाब दे गया। आक्रोशित लोग सड़क पर उतर आये और धरने पर बैठ सड़क जाम कर दी। इस दौरान व्यापार मंडल के पदाधिकारियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं व नगर के जागरूक लोगों ने धरना-प्रदर्शन कर जोरदार नारेबाजी की।

 

 

वक्ताओं ने कहा कि जाखनदेवी सड़क मार्ग अल्मोड़ा की सड़क व्यवस्था का एक मुख्य मार्ग है, जिसकी हालत पिछले तीन माह से खराब है। जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया था कि एक माह में इस सड़क का सुधारीकरण कार्य हो जाएगा लेकिन तीन माह बीत जाने के बाद भी अभी इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका।

प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन की लापरवाही को लेकर के जिला प्रशासन और सरकार को आड़े हाथों लिया और दो टूक शब्दों में कहा कि जब तक कोई ठोस निर्णय लिखित नहीं लिया जाएगा, तब तक प्रदर्शनकारी धरने से नहीं उठेंगे। और इस बात की आवश्यकता पर भी बल दिया कि अब इस सड़क पर न कोई भी दुर्घटना किसी मूल्य पर नहीं होनी चाहिए न ही व्यापार पर असर पड़ने दिया जाएगा।

लोगों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए मौके पर जिला प्रशासन के प्रतिनिधि के रुप में तहसीलदार के साथ जल निगम के अधिशासी अभियंता व लोनिवि के अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता मौके पर पहुंचे। इस दौरान जल निगम के अधिशासी अभियंता ने लिखित आसवासन दिया कि 7 मार्च से सीवर लाइन का बचा हुआ कार्य प्रारंभ होकर अगले 10 दिन में कार्य पूर्ण कर लोनिवि को हस्तांतरित कर दिया जाएगा। आचार-सहिता लगने की स्थिति में प्रदर्शनकरियो को आश्वस्त किया गया है कि स्पेशल अनुमति देते हुए इस सड़क मार्ग में टेंडर लगा कर कार्य किया जाएगा।

 

 

इस मौके पर निर्वतमान सभासद अमित साह मोनू, सामाजिक कार्यकर्ता विनय किरौला, व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष सुशील शाह, नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष अजय कुमार वर्मा, महासचिव वकुल शाह, भैरव गोश्वामी, कमल जोशी, कनिष्ठ उपाध्यक्ष नरेंद्र लाल साह, देवेंद्र सिंह मेहता, रोशन सिंह, अंकित आर्य, ललित जोशी, दीवान सिंह, मुजीब खान, दीपक कांडपाल , भुवन जोशी, प्रवीण कुमार बिष्ट, दिनेश चंद्र मठपाल, विशाल वर्मा, प्रकाश जोशी, मनोहर सिंह नेगी, पंकज पंत, दीवान, अनिल अग्रवाल, भुवन जोशी, ललित जोशी, कमल बिष्ट, कन्नू तिवारी, बलवंत सिंह रावत, महेंद्र रावत समेत कई लोग मौजूद रहे।

 

Check Also

बिनसर हादसा अपडेट:: पल भर में खत्म हुई 4 जिंदगियां, ऐसे आग की चपेट में आए कर्मचारी.. जानिए अफसरों ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर वन्य जीव विहार में गुरुवार शाम हुई दर्दनाक हादसे ने लोगों को झकझोर …