Breaking News

बल्टा के ग्रामीणों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन, उठाई यह मांग

 

अल्मोड़ाः विकासखंड हवालबाग के ग्राम बल्टा के ग्रामीणों ने गुरुवार को ग्राम प्रधान नीलम देवी के नेतृत्व में जिलाधिकारी विनीत तोमर को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणो ने कहा कि गांव में पेयजल आपूर्ति नहीं होने से ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। काफी दूर स्थित पेयजल स्रोत से वह पानी लाने को मजबूर है। उन्होंने डीएम से मामले में कार्यवाही की मांग की।

 

 

ज्ञापन में ग्रामीणों ने कहा कि जल जीवन मिशन योजना (Jal Jeevan Mission ) के तहत ग्राम सभा बल्टा व उसके सभी तोकों में पेयजल लाईन बिछाई जा चुकी है। गांव से कुछ दूरी पर जल संग्रहण के लिए पेयजल टैंक का निर्माण भी कर दिया गया है। दो साल बीत जाने के बाद भी पेयजल निगम द्वारा गांव में पेजयल आपूर्ति नहीं की जा रही है। जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।

ग्राम प्रधान नीलम देवी ने कहा कि गांव में पेयजल की काफी समस्या है, ग्रामीणों को गांव से एक किलोमीटर दूर स्थित स्रोत से पानी लाना पड़ता है। वही, डीएम विनीत तोमर ने इस मामले में पेयजल विभाग के अधिशासी अभियंता को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

 

 

ग्रामीणों के साथ पहुंची सेवा उत्तराखंड की विनीता, कंचन व बीना ने भी जिलाधिकारी से बल्टा में पेयजल आपूर्ति करने की गुहार लगाई।

ज्ञापन सौंपने वालों में ग्राम प्रधान नीलम देवी के अलावा बिमला देवी, चंद्रा देवी, गुड्डी देवी, प्रेमा देवी, निकिता आर्या, निक्की आर्या, काजल आर्या, कलावती देवी, लीला देवी समेत अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

 

Check Also

Monsoon Marathon:: अल्मोड़ा में 28 को होगी ‘मानूसन मैराथन’, अल्मोड़ा समेत कई जिलों के धावक दिखाएंगे दम, प्राइज मनी समेत जानें पूरी डिटेल्स

अल्मोड़ा: श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पहली बार ‘मानूसन …