Breaking News
Election commission of india
Election commission of india

उत्तराखंड-(बड़ी खबर):: ये IAS अफसर होंगे नए गृह सचिव, चुनाव आयोग ने लगाई मुहर

देहरादूनः आईएएस दिलीप जावलकर उत्तराखंड के नए गृह सचिव होंगे। चुनाव आयोग ने तीन नामों के पैनल में से जावलकर के नाम पर मुहर लगाई है। आईएएस दिलीप जावलकर सचिव वित्त का दायित्व देख रहे हैं।

मंगलवार को चुनाव आयुक्त के साथ दूसरे अधिकारियों ने बैठक की और यह निर्णय हुआ कि वित्त सचिव दिलीप जावलकर को उत्तराखंड में गृह सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया जाएगा। चुनाव आयोग ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है।

गौरतलब है कि निष्पक्ष चुनाव और किसी तरह से भी राजनीतिक पार्टी किसी अधिकारी का फायदा ना उठा पाएं साथ ही अधिकारी किसी राजनीतिक पार्टी को फायदा ना पहुंचा पाएं, इसके लिए भारत चुनाव आयोग ने 18 मार्च को उत्तराखंड समेत 6 राज्यों के गृह सचिव हटा दिए थे। साथ ही कुछ राज्यों में पुलिस अधिकारियों को भी पद से हटाने का आदेश जारी किया था।

बताया गया कि गृह सचिव शैलेश बगोली को हटाने का एक कारण ये भी है कि वह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के भी सचिव हैं। मुख्यमंत्री का सचिव या प्रमुख सचिव किसी भी आम चुनाव में ऐसे पद पर नहीं रह सकता, जो चुनाव प्रक्रिया से सीधे जुड़ा हो।

 

Check Also

Monsoon Marathon:: अल्मोड़ा में 28 को होगी ‘मानूसन मैराथन’, अल्मोड़ा समेत कई जिलों के धावक लेंगे हिस्सा, प्राइज मनी समेत जानें पूरी डिटेल्स

अल्मोड़ा: श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पहली बार ‘मानूसन …