Breaking News
Congress logo
Congress

Lok sabha election 2024:: हरिद्वार-नैनीताल सीट पर कांग्रेस ने युवा चेहरों पर खेला दांव, इन उम्मीदवारों का ऐलान कर सभी को चौंकाया

देहरादून: हरिद्वार और नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने देर रात प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर सबको चौंका दिया। कांग्रेस ने पुराने नामों को दरकिनार कर इस बार युवा चेहरों पर दांव खेला है। कांग्रेस ने हरिद्वार में पूर्व सीएम हरीश रावत के बेटे विरेंद्र रावत तो नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट पर प्रकाश जोशी को प्रत्याशी घोषित किया है।

 

 

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। ऐसे में हरिद्वार लोकसभा सीट पर वीरेंद्र रावत का मुकाबला पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत और निर्दलीय प्रत्याशी उमेश कुमार से होगा। लिहाजा, हरिद्वार लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा। जिसकी वजह से यहां चुनाव रोचक हो गया है। विरेंद्र के राजनैतिक कॅरियर का यह पहला चुनाव है।

नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट की बात करें तो कांग्रेस ने प्रकाश जोशी को प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से भाजपा ने केंद्रीय राज्यमंत्री व सांसद अजय भट्ट को मैदान में उतारा है। प्रकाश इससे पहले वर्ष 2012 और 2017 का विधानसभा चुनाव कालाढूंगी से हार चुके हैं। संगठन में कई जिम्मेदारियां संभाल चुके हैं।

विरोध के बावजूद हरीश रावत की ही चली

यहां ये बात भी अहम है कि अंदरखाने दूसरे गुट के भारी विरोध के बावजूद हरीश रावत अपने बेटे विरेंद्र को टिकट दिलाने में कामयाब रहे हैं। इससे पहले उनकी पत्नी रेणुका रावत हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव हार चुकी हैं। पार्टी के कई पदाधिकारी अभी भी इस बात पर अमादा हैं कि विरेंद्र के बजाए हरीश रावत को खुद मैदान में उतरना चाहिए।

 

 

Check Also

कुमाउं में बड़ा सड़क हादसा, पर्यटकों की कार गहरी खाई में गिरी, मची चीख-पुकार

-हादसे की जांच में जुटी पुलिस, घायलों की स्थिति गंभीर   नैनीताल: उत्तराखंड के नैनीताल …