Breaking News
kam ki khabar logo
kam ki khabar logo

Almora News::: महिला अस्पताल में 3 माह तक नहीं होंगे सिजेरियन ऑपरेशन, जानिए वजह

अल्मोड़ा: नगर के बीचों बीच स्थित महिला अस्पताल में अगले तीन माह तक सिजेरियन ऑपरेशन नहीं होंगे। अस्पताल में जीर्णोंधार कार्य गतिमान होने के चलते अस्पताल प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

जिला अस्पताल के पीएमएस डॉक्टर एच सी गड़कोटी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि महिला अस्पताल में इन दिनों जीर्णोद्धार का कार्य चल रहा है। 29 अप्रैल यानि सोमवार से आपरेशन थियेटर के जीर्णोद्धार का कार्य शुरू होगा। जिस कारण महिला अस्पताल में सिजेरियन समेत अन्य ऑपरेशन नहीं होंगे। उन्होंने बताया कि ऐसे सभी मामले मेडिकल कॉलेज में भेजे जाएंगे। इस संंबंध में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य से वार्ता हो चुकी है। इमरजेंसी ऑपरेशन जिला अस्पताल के ओटी में ही कराए जाएंगे। उन्होंने बताया कि निर्माण कार्य ढाई से 3 माह में पूरा होगा।

गौरतलब है कि जिला अस्पताल व महिला अस्पताल का एकीकरण हो चुका है। अब एक ही छत के नीचे मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेगी। मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए अलग-अलग अस्पतालों के चक्कर काटने से निजात मिलेगी।

Check Also

Monsoon Marathon:: अल्मोड़ा में 28 को होगी ‘मानूसन मैराथन’, अल्मोड़ा समेत कई जिलों के धावक लेंगे हिस्सा, प्राइज मनी समेत जानें पूरी डिटेल्स

अल्मोड़ा: श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पहली बार ‘मानूसन …