Breaking News

CBSE Board Result 2024: अल्मोड़ा में बेटियों ने मारी बाजी, 10वीं में ज्योत्सना व 12वीं में अक्षिता ने किया जिला टॉप

अल्मोड़ा: सीबीएसई ने सोमवार को हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। सीबीएसई की परीक्षा में बेटियों का दबदबा दिखा। इंटर में शारदा पब्लिक स्कूल की छात्रा अक्षिता ओली व 10वीं में बीरशिवा स्कूल की छात्रा ज्योत्सना त्रिपाठी ने जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है। परिणाम आते ही मेधावियों के के घर से लेकर स्कूल तक जश्न का माहौल दिखा। चेहरे खुशी से खिल उठे। स्कूल प्रबंधन व अभिभावकों ने भी बच्चों की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए एक दूसरे का मुंह मीठा कराया।

इंटरमीडिएट में शारदा पब्लिक स्कूल की छात्रा अक्षिता ओली ने 12वीं में 99 फीसदी अंक हासिल कर स्कूल व जिले में पहला स्थान प्राप्त किया। आर्मी पब्लिक स्कूल रानीखेत की गरिमा व कश्यप रावत 97.2 प्रतिशत अंकों के साथ संयुक्त रूप से दूसरे और 97 प्रतिशत अंकों के साथ दीविजा जोशी तीसरे स्थान पर रहीं।

हाईस्कूल में बीरशिवा अल्मोड़ा की ज्योत्सना त्रिपाठी 98.6 प्रतिशत अंकों के साथ पहला, आर्मी स्कूल अल्मोड़ा के गर्व पांडे ने 98 फीसदी व प्रशंसा तिवारी बीरशिवा स्कूल रानीखेत 98 प्रतिशत अंकों के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे।

शत प्रतिशत रहा शारदा पब्लिक स्कूल का परीक्षा परिणाम

शारदा पब्लिक स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय में इंटरमीडिएट परीक्षा में 99 छात्र-छात्राएं सम्मिलित हुए। जिनमें से 15 विद्या​र्थियों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। इंटरमीडिएट परीक्षा में अक्षिता ओली ने 99% अंकों के साथ जिले में सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय के होनहार छात्र करन गोस्वामी ने 12वीं में 90 फीसदी अंक प्राप्त किए है।

हाईस्कूल की परीक्षा में विद्यालय के 85 विद्या​र्थियों ने परीक्षा दी। जिसमें से 16 बच्चों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। 10वीं की परीक्षा में विद्यालय के अमन कुमार ने 96% अंकों के साथ विद्यालय में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है।

विद्यालय की छात्रा अक्षिता ओली ने जिला टॉप कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। ​बोर्ड परीक्षार्थियों के शानदार प्रदर्शन पर ​स्कूल स्टाफ में खुशी की लहर दौड़ गई। इस उपलब्धि पर विद्यालय के शिक्षकों व स्टाफ में हर्ष का माहौल है। प्रधानाचार्या विनीता शेखर और सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने हर्ष जताया है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है।

 

 

Check Also

बिनसर हादसा अपडेट:: पल भर में खत्म हुई 4 जिंदगियां, ऐसे आग की चपेट में आए कर्मचारी.. जानिए अफसरों ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर वन्य जीव विहार में गुरुवार शाम हुई दर्दनाक हादसे ने लोगों को झकझोर …