Breaking News
Oplus_131072

अल्मोड़ा संसदीय सीट पर खूब दबा नोटा का बटन, एक क्लिक में देखें विधानसभावार चुनाव परिणाम

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ संसदीय सीट में मंगलवार को जनादेश आ गया। बीजेपी उम्मीदवार अजय टम्टा ने अच्छे मार्जिन के साथ लीड किया। उन्होंने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज कर हैट्रिक लगाई है। अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र से इस बार 7 प्रत्याशियों ने चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई। हर बार की तरह इस बार भी मुकाबला दोनों बड़ी पार्टियों बीजेपी-कांग्रेस के बीच देखने को मिला। वही, इस बार हजारों मतदाताओं ने सभी कैंडिडेट्स को नकारते हुए जमकर नोटा दबाया है।

अल्मोड़ा लोकसभा सीट के अंतर्गत अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चंपावत व बागेश्वर जिलों की कुल 14 विधानसभाएं आती हैं। सभी विधानसभाओं में लोगों ने नोटा का बटन खूब दबाया है। आपकों बता दे कि प्रदेश की पांचों सीटों में अल्मोड़ा सीट में सबसे अधिक 16,697 लोगों ने नोटा का बटन दबाया है। यानि की 16,697 मतदाताओं को कोई भी कैंडिडेट पंसद नहीं आया।

अन्य संसदीय सीटों की बात करें तो गढ़वाल सीट पर 11224, नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट पर 10425, टिहरी सीट पर 7304 व हरिद्वार सीट पर सबसे कम 6826 लोगों ने नोटा दबाया।

 

यहां देखें विधानसभावार चुनाव परिणाम-

 

 

Check Also

Monsoon Marathon:: अल्मोड़ा में 28 को होगी ‘मानूसन मैराथन’, अल्मोड़ा समेत कई जिलों के धावक लेंगे हिस्सा, प्राइज मनी समेत जानें पूरी डिटेल्स

अल्मोड़ा: श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पहली बार ‘मानूसन …