Breaking News

जीत की हैट-ट्रिक का अजय टम्टा को मिला ईनाम, अल्मोड़ा में BJP कार्यकर्ताओं ने ऐसे मनाया जश्न

अल्मोड़ा: जिला पंचायत सदस्य से अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत करने वाले अजय टम्टा सितारा बनकर उभरे हैं। मोदी कैबिनेट में दूसरी बार मंत्री बन उन्होंने राजनीतिक गलियारों में सबको चौंका दिया है। हाईकमान ने एक बार फिर उन पर ​विश्वास जताते हुए उन्हें राज्यमंत्री बनाया है।

अजय टम्टा ने 52 वर्ष की उम्र में ऐसा राजनीतिक मुकाम हासिल किया, इसकी हर तरफ चर्चा है। सियासी गलियारों में इस बार गढ़वाल सीट से सांसद अनिल बलूनी का नाम सबसे आगे था। हरिद्वार सीट से सांसद व पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत व नैनीताल सीट से सांसद अजय भट्ट को मोदी कैबिनेट में जगह मिलने के काफी कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन रविवार दोपहर से जैसे ही अजय टम्टा का नाम रेस में सबसे आगे आया तो सभी हैरान रह गए। और देर शाम उन्होंने राज्यमंत्री की शपथ लेकर सभी को चौंका दिया।

अजय टम्टा ने लगाई जीत की हैट-ट्रिक

अल्मोड़ा संसदीय सीट पर भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा ने लगातार तीन बार लोकसभा चुनाव जीत हैट्रिक बनाई। अजय टम्टा ने रिकार्ड 234097 मतों ने से जीत दर्ज करने में सफलता पाई। भाजपा ने 429167 मत व कांग्रेस के प्रदीप टम्टा ने 195470 मत प्राप्त किए। भाजपा-कांग्रेस के अलावा अन्य पांच प्रत्याशी अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए।

अजय टम्टा को बीते 2019 के लोकसभा से बेहतर प्रदर्शन किया। 2019 में भाजपा को 444651 मत व कांग्रेस को 211665 मत मिले। तब भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा 232986 मतों से जीते थे। भाजपा को 63.54 व कांग्रेस को 29.96 प्रतिशत मत मिले।

 

अल्मोड़ा में जश्न का माहौल

अल्मोड़ा संसदीय सीट से लगातार तीसरी बार जीत दर्ज कर हैट्रिक लगाने वाले अजय टम्टा ने रविवार को राज्यमंत्री पद की शपथ ली। अजय टम्टा को मोदी कैबिनेट में जगह मिलने पर अल्मोड़ा में जश्न का माहौल है। टम्टा के राज्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शिखर तिराहा में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मिष्ठान वितरण किया और जोरदार आतिशबाजी कर खुशी का इजहार किया।

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा ने कहा कि सांसद अजय टम्टा को मोदी कैबिनेट में जगह मिलना अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र समेत पूरे उत्तराखंड के लिए खुशी की बात है। उनके राज्यमंत्री बनने से अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र को और तेज गति मिलेगी।

भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा ने कहा कि पिछले 10 सालों के कार्यकाल में अजय टम्टा ने अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र में कई अभूतपूर्व कार्य किए है। एक बार फिर उनके अनुभव का लाभ संसदीय क्षेत्र की जनता को मिलेगा। उन्होंने पार्टी हाईकमान का आभार जताया।

बता दें कि 2014 में जब टम्टा पहली बार निचले सदन के लिए चुने गए थे, तो उन्हें मोदी मंत्रिमंडल में कपड़ा राज्यमंत्री बनाया गया था। अजय टम्टा को मोदी कैबिनेट में जगह दिए जाने पर उनके परिजनों ने खुशी जताई है और पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।

ये कार्यकर्ता रहे मौजूद

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा, जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राजीव गुरुरानी, गोविंद पिलख्वाल, कैलाश गुरुरानी, अरविंद टम्टा, जगत तिवारी, कृष्ण बहादुर,अ गोविंद मटेला, नगरध्यक्ष अमित शाह मोनू, मनोज जोशी, अर्जुन बिष्ट, सतपाल सिंह, आशीष गुरुरानी, नगरध्यक्ष युवा मोर्चा चन्दन बहुगुणा, हिमाल शर्मा, कन्हैया बिष्ट, भीमा पवार, ललित मेहता, किरन पंत, मनीष जोशी, सुंदर मटियानी समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Check Also

बिनसर हादसा अपडेट:: पल भर में खत्म हुई 4 जिंदगियां, ऐसे आग की चपेट में आए कर्मचारी.. जानिए अफसरों ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर वन्य जीव विहार में गुरुवार शाम हुई दर्दनाक हादसे ने लोगों को झकझोर …