Breaking News

कॉर्बेट पार्क में फिर बड़ी रौनक, इस तिथि तक सभी जोन हुए पैक

रामनगर। विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में लंबे समय बाद बड़ी रौनक देखने को मिल रही है। कॉर्बेट पार्क के सभी जोन के साथ ही नाइट स्टे भी 14 मई तक हुए पैक हो गए है।

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में हर वर्ष लाखों की तादाद में पर्यटक जिम कॉर्बेट पहुंचते हैं। कॉर्बेट की जैव विविधता विश्व में प्रसिद्ध है। बता दें कि लंबे समय बाद कॉर्बेट में एक बार फिर रौनक देखने को मिल रही है। 2 वर्षों से कोरोना के चलते दो बार कॉर्बेट पार्क को पर्यटकों के लिए बंद किया गया था। वही पर्यटक भी कॉर्बेट पार्क आने में कतरा रहे थे। चुनाव के बाद और कोरोना के घटते मामलों के बाद दी गयी ढील के चलते अब पर्यटक लगातार कॉर्बेट पार्क में भ्रमण पर आ रहे हैं। जिससे कोर्बेट प्रशासन के साथ ही स्थानीय कोर्बेट से जुड़े कारोबारी भी काफी खुश नजर आ रहे हैं।

बता दें कि कॉर्बेट पार्क के अलग-अलग ज़ोन में 14 मई तक सभी जोन डे व नाईट साफरी के लिए पैक हो चुके हैं। जिसमें कॉर्बेट पार्क के अलग अलग जोनों के अंदर नाइट स्टे वाले कक्ष भी लगभग फुल है। कॉर्बेट पार्क के सभी जोनों में पर्यटकों ने डे विजिट व नाइट सफारी के लिए बुकिंग करवाई है। जिसमें ढिकाला, बिजरानी झिरना, गर्जिया, सोनानदी दुर्गा देवी, पाखरो, मुडियापानी आदि पर्यटन ज़ोन आदि शामिल है।

कार्बेट पार्क के झिरना जोन में लगातार पर्यटको को टाइगर साइटिंग हो रही है, जिसमे पर्यटक झिरना जोन में लगातार सफारी का आनंद उठा रहे हैं।

Check Also

Weather update

Uttarakhand Weather:: पल-पल बदल रहा मौसम, 5 जिलों में बारिश के आसार, इस दिन के बाद फिर बढ़ेगा पारा

देहरादून: उत्तराखंड के पांच जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। इन जिलों में …