Breaking News
Weather alert
Weather alert

Weather Update: आज भी जारी रहेगा बारिश का दौर… मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

इंडिया भारत न्यूज़ डेस्क: उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। गुरुवार रात से प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है। जिससे एक बार फिर ठंड लौट आयी है। तापमान में गिरावट दर्ज हुई है। वही, मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी भारी बारिश व ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

गुरुवार रात से अल्मोड़ा, उत्तरकाशी, पौड़ी, टिहरी, ऋषिकेश, कोटद्वार, रुड़की में हल्की बारिश जारी रही। जिससे मौसम में एक बार फिर से हल्की ठंडक घुल गई है। कई इलाकों में काले घने बादल छाए रहे और बारिश हुई।

भारी वर्षा-ओलावृष्टि का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आज शुक्रवार को उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी वर्षा-ओलावृष्टि को सकती है। जिसे लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में शुक्रवार को मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। आज पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा-बर्फबारी और निचले इलाकों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि हो सकती है

ये भी पढ़ें

फिर बदला मौसम का मिजाज, जानिए क्या है मौसम का नया अपडेट

चमोली और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात और वर्षा हो सकती है। जबकि, देहरादून, नैनीताल, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और पौड़ी में झोंकेदार हवाएं चलने के साथ ही कहीं-कहीं भारी वर्षा की चेतावनी है। इसे लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

अल्मोड़ा जिले के अलग-अलग इलाकों में इतनी वर्षा हुई दर्ज

Almora city- 2.5mm
Ranikhet -6.0mm
Dwarahat- 4.0mm
Chakhutiya- 2.0mm
Someshwer- 2.4mm
Bhikiyasain- 5.0mm
Jageshwar- 8.5mm
Takula – 4.0 mm Bhainsiyachhana- 5.0mm
Sult -1.5mm
Jainti -4.0mm
Shitlakhet- 2.0mm
Masi- 3.5mm

जिला आपदा कन्ट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक अल्मोड़ा जिले का अधिकतम तापमान 11 जबकि न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज क्या गया है।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Monsoon Marathon:: अल्मोड़ा में 28 को होगी ‘मानूसन मैराथन’, अल्मोड़ा समेत कई जिलों के धावक लेंगे हिस्सा, प्राइज मनी समेत जानें पूरी डिटेल्स

अल्मोड़ा: श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पहली बार ‘मानूसन …