Breaking News
Weather alert
Weather alert

फिर बदला मौसम का मिजाज, जानिए क्या है मौसम का नया अपडेट

 

इंडिया भारत न्यूज़ डेस्क: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। शुक्रवार रात को पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश का दौर जारी रहा। जिससे तापमान में हल्की गिरावट आई। देर रात अधिकतर इलाकों में बारिश हुई।

कहीं-कहीं हल्की वर्षा-बर्फबारी की संभावना

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते आंशिक से लेकर मुख्यत: बादल छाये हुए हैं। हालांकि, मैदानी क्षेत्रों में चटख धूप के साथ बीच-बीच में आसमान में बादल घिर रहे हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में अगले कुछ दिन मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा-बर्फबारी हो सकती है।

ये वीडियो भी देखें

https://youtu.be/tMJBCOeBIYo

 

निचले इलाकों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, ज्यादातर मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने से लेकर आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। तापमान में मामूली वृद्धि हो सकती है।

मौसम विभाग द्वारा 3 घंटे के तत्कालिक मौसम मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के कुमाऊं मंडल के जनपद नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जनपद में कहीं बिजली चमकने तथा गरज चमक के साथ बारिश के तेज बौछार की संभावना है। जिसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है इसके अलावा राज्य के सभी जनपदों में गर्जन वाले बादल विकसित होने और अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

26 से 28 मार्च तक राज्य के पर्वतीय जिलों में उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली जिले में ऊंचाई वाले इलाकों में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश की संभावना है। शेष जिलों में मौसम शुष्क रह सकता है। इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने फिलहाल कोई चेतावनी जारी नहीं की है।

 

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

जीआईसी लोधिया में PTA-SMC का हुआ गठन, राजेंद्र व हरीश अध्यक्ष पद पर हुए मनोनीत

अल्मोड़ा: नगर से लगे राजकीय इंटर कालेज लोधिया में विद्यालय प्रबंधन समिति (SMC) तथा शिक्षक-अभिभावक …