Breaking News
Oplus_131072

Monsoon Marathon:: अल्मोड़ा में 28 को होगी ‘मानूसन मैराथन’, अल्मोड़ा समेत कई जिलों के धावक लेंगे हिस्सा, प्राइज मनी समेत जानें पूरी डिटेल्स

अल्मोड़ा: श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पहली बार ‘मानूसन मैराथन’ का आयोजन किया जा रहा है। आगामी 28 जुलाई को यह मैराथन होगी। जिसमें अल्मोड़ा के साथ ही उत्तराखंड के कई जिलों के धावक हिस्सा लेंगे।

 

तीन वर्गों में होगी मानसून मैराथन

गुरुवार को नगर के एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में आयोजक अश्वनी नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि मानसून मैराथन 28 जुलाई को सुबह 6 बजे शुरू होगी। मैराथन को तीन वर्गों पुरूष-महिला ओपन, महिला ओपन व अंडर-14 बालक-बालिका में आयोजित किया जाएगा। जिसमें पुरूष-महिला ओपन 14 किमी, महिला ओपन 7 किमी व अंडर-14 बालक-बालिका वर्ग की मैराथन 2.5 किमी होगी।

अश्वनी नेगी ने कहा कि पहाड़ के युवा आज तेजी से नशे के मकड़जाल में फंस रहे हैं। युवाओं में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति भविष्य के लिए खतरा है। युवाओं को नशे से दूर रखने के उद्देश्य से श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से यह पहल शुरू की गई है।

 

ये हैं प्राइस मनी

आयोजन अश्वनी नेगी ने बताया कि 14 किमी पुरूष-महिला ओपन में प्रथम आने वाले धावक को 21 हजार, द्वितीय 11 हजार, तृतीय को 5100, चतुर्थ को 3100, पंचम को 2100 का पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा छह से दसवें स्थान प्राप्त धावक को काउंसिलेशन प्राइस एवं गिफ्ट पुरस्कार स्वरूप दिए जाएंगे।

7 किमी महिला ओपन में प्रथम पुरस्कार 3100, द्वितीय 2100, तृतीय 1100, चतुर्थ 501 के अलावा पांचवे व छठें स्थान प्राप्त धावक को काउंसिलेशन प्राइस एवं गिफ्ट पुरस्कार दिए जाएंगे।

अंडर-14 बालक-बालिका वर्ग में पहले से छठें तक मेडल, पुरस्कार व सार्टिफिकेट दिया जाएगा। पुरुष-महिला ओपन के लिए इंट्री फीस 500 रुपये, महिला ओपन के लिए 300 रुपये व अंडर-14 बालक-बालिका वर्ग के लिए 150 रुपये इंट्री फीस निर्धारित की गई है। श्री यूथ क्लब धारानौला द्वारा मानसून मैराथन में हिस्सा लेने वाले प्र​त्येग प्रतिभागी को सार्टिफिकेट व टी-शर्ट उपलब्ध कराई जाएगी।

 

कई जनपदों के धावक लेंगे हिस्सा

आयोजकों ने बताया कि मानसून मैराथन में अल्मोड़ा जिले के कई हिस्सों के साथ ही प्रदेश के कई जिलों के धावक प्रतिभाग करेंगे। कुमाउं व गढ़वाल दोनों मंडलों से रजिस्ट्रेशन हुए है। उन्होंने बताया कि अब तक उधमसिंह नगर, हरिद्वार, पौड़ी, उत्तरकाशी, चमोली आदि जनपदों से मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। और जनपदों से भी धावकों के पहुंचने की उम्मीद है।

 

ये रहेगा मैराथन का रूट

मैराथन की शुरूआत धारानौला से होगी। मैराथन का रूट धारानौला, एनटीडी, शिखर तिराहा, चौघानपाटा, रघुनाथ सिटी माल, करबला तिराहा, पुलिस लाइन होते हुए वापस धारानौला में इस मैराथन का समापन होगा। मैराथन में हिस्सा लेने के इच्छुक लोग मोबाइल नंबर— 8171716169, 8218260267 में संपर्क कर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है।

पत्रकार वार्ता में देवेश बोरा, तुषार जोशी, शुभम मेहरा, राजेंद्र बिष्ट, मनीष पांडे, सुनील मनराल, राहुल जोशी, कृष्णा नेगी, वरूण कपकोटी, पंकज बोरा, गोपाल मेर, नीरज सांगा, नवीन नैनवाल, राजन चंद्र जोशी, भरत मेहरा आदि लोग मौजूद रहे।

Check Also

breaking

सल्ट में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ मामला:: BJP से निष्कासित पूर्व मंडल अध्यक्ष पर बढ़ी दुष्कर्म की धारा, अब बढ़ेंगी मुश्किलें

अल्मोड़ा। सल्ट क्षेत्र में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ व अभद्रता के आरोपी भाजपा से निष्कासित …