Breaking News
Oplus_0

चौखुटिया में फिर परवान चढ़ी पॉलीटेक्निक की उम्मीदें, तकनीकी शिक्षा विभाग की टीम के किया निरीक्षण

अल्मोड़ा। चौखुटिया क्षेत्र में महिला  पॉलिटेक्निक संस्थान के संचालन के लिए तकनीकी शिक्षा विभाग की टीम के निरीक्षण ने स्थानीय बाशिंदों की उम्मीदें जगा दी है। टीम ने बुधवार को धामदेवल, बाड़ीगाड़ व ककड़खेत और पीपलधार की भूमि का स्थलीय निरीक्षण किया। और क्षेत्रीय लोगों से जरूरी जानकारी भी ली।

चौखुटिया में  पॉलिटेक्निक संस्थान की स्वीकृति 2014 में मिल चुकी है। गेवाड़ विकास समिति लगातार इस मामले में संघर्षरत है। समिति के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि इस मामले में वें लोग पांच बार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व तकनीकि शिक्षा मंत्री से मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि भूमि चयन को लेकर समिति का टीम पर कोई दबाव नहीं है। विभाग को जो स्थान उचित लगे, वह उसे चयनित कर सकता है।

निरीक्षण में उप निदेशक तकनीकी शिक्षा एसके वर्मा, महिला पॉलिटेक्निक अल्मोड़ा की प्रधानाचार्या रेखा असवाल, द्वाराहाट पॉलिटेक्निक के प्रधानाचार्य डॉ. मिंटू कुंडू, गैरसैंण पॉलिटेक्निक के प्रधानाचार्या नीरज कुमार, गेवाड़ विकास समिति के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह नेगी, सदानंद पांडे, दिनेश मनराल, हीरा सिंह बिष्ट, आरडी नैनवाल, हरी सिंह, कृपाल सिंह, जगदीश नेगी आदि मौजूद रहे।

 

Check Also

अल्मोड़ा-(बड़ी खबर):: पहाड़ में बढ़ रहा नशे का काला कारोबार, स्मैक व गांजा के साथ 3 तस्कर अरेस्ट, पढ़ें पूरी खबर

अल्मोड़ा। पहाड़ की शांत वादियों में नशे का काला कारोबार तेजी से फैल रहा है। …