Breaking News

जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक, जिले के इस क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों के संचालन के लिए डीएम व सदस्यों ने भरी हामी

अल्मोड़ा। जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडेय की अध्यक्षता में जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक बृहस्पतिवार को कलक्ट्रेट में आयोजित की गई। जिसमें समिति की परिसंपत्तियों के संचालन के बारे में चर्चा हुई। सल्ट क्षेत्र में विभिन्न पर्यटन गतिविधियों के संचालन एवं अनुश्रवण के लिए डेस्टिनेशन मैनेजमेंट कमेटी के प्रस्ताव पर डीएम एवं अन्य सदस्यों ने हामी भरी। समिति सल्ट एवं मरचूला क्षेत्र में पर्यटन की गतिविधियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रमों समेत अन्य पर्यटन गतिविधियों के लिए दायित्वधारी रहेगी।

बैठक में जिला पर्यटन अधिकारी ने डीएम को बताया कि पूर्व में हुई बैठक में कतिपय परिसंपत्तियों के संचालन के लिए टेंडर प्रक्रिया हुई थी। लेकिन आधार मूल्य अधिक होने से उनमें फर्म द्वारा टेंडर नहीं डाला गया। डीएम ने निर्देश दिए कि सभी परिसंपत्तियों के लिए व्यावहारिक रूप से आधार मूल्य को कम कर दोबारा टेंडर निकले जाए। उन्होंने कहा कि टेंडर में आधार मूल्य भवन की बिल्डिंग, स्थान, पर्यटन, एवं अन्य सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए कम किए जाए, जिससे जल्द से परिसंपत्तियों को चलाने के लिए फर्मों को दिया जा सके।

बैठक में जिला विकास अधिकारी दिवेश शाशनी, मुख्य कोषाधिकारी पूजा नेगी, जिला पर्यटन विकास अधिकारी प्रकाश सिंह खत्री, जीएम जिला उद्योग केंद्र मीरा बोरा, सदस्य महेश नयाल व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Check Also

पूर्व स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल ने किया उपवास, बीजेपी सरकार पर लगाए यह आरोप

अल्मोड़ा। राम सिंह धौनी राजकीय महाविद्यालय, जैंती के विज्ञान संकाय को गुप्तकाशी स्थानांतरित किए जाने …