Breaking News
Oplus_131072

बेखौफ चोर:: अल्मोड़ा में दिनदहाड़े मंदिर में चोरी का प्रयास, पुजारी के कमरे का ताला तोड़ा… जानिए पूरा मामला

अल्मोड़ा। नगर व आस पास के इलाकों में चोरी की वारदात बढ़ती जा रही है। चोरी की घटनाओं को रोकने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है। एक बार फिर बेखौफ चोर ने पुलिस को चुनौती देते हुए दिनदहाड़े मंदिर में धावा बोल दिया। मंदिर के दानपात्र में जब चोर को कुछ नहीं मिला तो उसने पुजारी के कमरे में चोरी का प्रयास किया। जहां उसने एक ताला तो तोड़ा लेकिन दूसरा ताला तोड़ने में वह कामयाब नहीं हो पाया। और मौका देखकर वहां से फरार हो गया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नगर से लगे ग्राम शैल के उल्का देवी मंदिर में सोमवार यानि आज अपराह्न करीब 3 बजे पुजारी की अनुपस्थिति में एक शख्स मंदिर परिसर में घुस गया। पहचान छिपाने के लिए चोर ने सिर पर हेलमेट पहन रखा था। लेकिन मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों से वह पूरी तरह अनजान रहा। जिसके चलते चोरी के प्रसास की यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।

बेखौफ चोर ने मंदिर परिसर में प्रवेश करने से पहले वहां लगी लोहे की एक एंगल उखाड़ी। जिसके बाद वह मंदिर में घुसा। श्रद्धालुओं के दर्शन व पूजा पाठ के लिए मंदिर में ताला नहीं लगाया गया था। चोर ने मंदिर के अंदर प्रवेश कर दानपात्र खंगाला। लेकिन दानपात्र खाली था। जिसके बाद चोर मंदिर के पास में पुजारी के कमरे का ताला तोड़ अंदर प्रवेश करता है। चोर अंदर वाले कमरे का ताला तोड़ने का प्रयास करता है लेकिन यहां वह कामयाब नहीं हो पाता। जिसके बाद वहां से फरार हो जाता है।

मंदिर के पुजारी योगी राजनाथ जब वापस मंदिर पहुंचे तो दिनदहाड़े कमरे का ताला टूटा देख वह दंग रह गए। उन्होंने चोरी की वारदात की सूचना ग्रामीणों को दी। जिसके बाद कई ग्रामीण वहां एकत्रित हुए।

मंदिर के पुजारी योगी राजनाथ ने बताया कि उन्होंने तत्काल घटना की सूचना डायल 112 के माध्यम से पुलिस को दी। बाद में थाने से उन्हें फोन आया। उनसे कहा गया कि पुलिस कल सुबह घटनास्थल आएगी पुजारी योगी राजनाथ ने बताया कि घटना को लेकर उन्होंने ग्राम प्रधान से बातचीत की है। वे लोग मंगलवार यानि कल सुबह पुलिस को तहरीर सौंपेगे।

बताते चले कि पिछले कुछ माह में नगर व आस पास के क्षेत्र में चोरी की कई घटनाएं सामने आई हैं। बीते माह कसार देवी मंदिर में चोरी की वारदात सामने आई थी। अभी कुछ दिन पहले ही कलक्ट्रेट से लगे बाड़ी गांव में चोरों ने बंद मकान में धावा बोल दिया था। इसके अलावा रोडवेज वर्कशॉप के पास भी चोरी का एक मामला सामने आया था। ​पिछले कुछ सालों में चोरी की कई ऐसी घटनाएं है जिनका खुलासा पुलिस आज तक नहीं कर पाई। चोरी की बढ़ती घटनाओं से लोग खौफजदा है।

 

Check Also

Schools closed:: भारी बारिश का अलर्ट, कुमाऊं मंडल के इन जिलों में कल बंद रहेंगे स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र, देखें आदेश

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में भारी बारिश के अलर्ट को देखते …